Ford ने भारत में लांच किया Ecosport का नया फेसलिफ्ट मॉडल

  • Ford ने भारत में लांच किया Ecosport का नया फेसलिफ्ट मॉडल
You Are HereBusiness
Thursday, November 9, 2017-3:56 PM

जालंधर- भारत में फोर्ड ने अपनी एकोस्पोर्ट का 2017 फेसलिफ्ट वर्जन लांच कर दिया है। इस नई कार के शुरुआती एक्सशोरूम मॉडल की कीमत 7,31,200 रुपए और टॉप मॉडल की कीमत 11 लाख रुपए तक जाती है। कंपनी ने कार को हाईटेक और एडवांस फीचर्स से लैस किया है और इसमें नया पेट्रोल इंजन भी शामिल किया है।

 

फोर्ड इंडिया के प्रबंध निदेशक अनुराग मेहरोत्रा ने संवाददाताओं से कहा, ‘पूरी तरह नई इकोस्पोर्ट भारतीय बाजार के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक है। हमने इसमें स्थानीयकरण को बढ़ाकर 85 प्रतिशत किया है। ’उन्होंने कहा कि कंपनी ने इस संस्करण की कीमत वही रखते हुए गाड़ी में 1600 के लगभग बदलाव किए हैं। 
 

PunjabKesari

इंजन

फोर्ड ने अपनी इस नई कार में 1.5-लीटर डीजल इंजन और नया 1.5-लीटर, 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है। कार में लगा नया पेट्रोल इंजन 120 bhp पावर और 150 Nm का टॉर्क जनरेट करता है। वहीं कंपनी ने इस कार के डीजल इंजन में कोई बदलाव नहीं किया है।

 

सेफ्टी फीचर्स

सेफ्टी के मामले में भी कार को काफी एडवांस बनाया गया है जिनमें डुअल फ्रंट एयरबैग्स, EBD के साथ ABS, एयर कंडिशनर, पावर स्टीयरिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

PunjabKesari

नए बदलाव 

कंपनी ने कार में बिल्कुल नया इंजन और गियरबॉक्स ऑप्शन दिया है और नई ट्रेपेज़ोडियल क्रोम ग्रिल लगाई है। इसके साथ ही डेटाइम रनिंग लाइट्स और बड़े आकार के फॉग लैंप्स के साथ नए डिज़ाइन का बंपर इस कार को बेहतरीन लुक देते हैं।

 

माइलेज

दावा किया जा रहा है कि नई कार के पैट्रोल मॉडल की माइलेज 17 kmpl और डीजल मॉडल की माइलेज 23 kmpl है।

 

17-इंच के अलॉय

फोर्ड ने कार के टॉप मॉडल में 16 की जगह 17-इंच के नए पैटर्न के अलॉय व्हील्स दिए हैं। कंपनी ने कार के बूट को दो लेवल में फ्लोर किया है जिससे ज्यादा लगेज रखने के वक्त बूट स्पेस को कुछ इंच बढ़ाया जा सकता है।

PunjabKesari

केबिन मे बदलाव

केबिन को भी फोर्ड ने नए डिज़ाइन के डैशबोर्ड से लैस किया है और कार में छोटे स्क्रीन की जगह अब 8-इंच के टचस्क्रीन को शामिल किया गया है। यह इंफोटेनमेंट सिस्टम SYNC3 और एप्पल कार प्ले के साथ एंड्रॉइड ऑटो जैसे फीचर्स से लैस है। अब यह देखना होगा कि फोर्ड की इस नई कार को मार्केट से कैसा रिस्पांस मिलता है।

PunjabKesari
 


Latest News