अब नए आईफोन के लिए नहीं बेचनी पड़ेगी किडनी

  • अब नए आईफोन के लिए नहीं बेचनी पड़ेगी किडनी
You Are HereBusiness
Wednesday, September 13, 2017-9:07 PM

नई दिल्लीः आईफोन के लिए यूजर्स कितने क्रेजी हैं जिसका अंदाजा आप इस बात से लगा सकते हैं कि आईफोन 6 और 7 के लिए कई लोग अपनी किडनी बेचने को तो किसी ने अपनी गर्लफ्रेंड किराए पर देने को तैयार था, लेकिन इस बार आपको ऐसा कुछ भी करने की जरुरत नहीं है। एप्पल ने यूजर्स के बजट में ध्यान रखते हुए बिल्कुल नए आईफोन के रिजनेबल रेट रखे हैं।

अमेरिका एवं अन्य बाजारों में आईफोन 8 की कीमत 699 डॉलर (44,736 रुपए), आईफोन 8 प्लस की कीमत 799 डॉलर (51,136 रुपए) और आईफोन x की कीमत 999 डॉलर (लगभग 63,936 रुपए) तय की है जोकि आईफोन 7 के मुकाबले बहुत कम है। भारत में चुकानी होगी ज्यादा कीमत भारत में इन स्मार्टफोन की कीमतें 64 हजार रुपए से शुरू होंगी। एपल इंडिया के अनुसार I
PunjabKesari
phone 8 और Iphone 8 प्लस 64 जीबी एवं 256 जीबी के दो वेरिएंट्स में उपलब्ध होंगे। ये मॉडल एपल के आधिकारिक विक्रताओं के पास 29 सितंबर से उपलब्ध होंगे। Iphone-x भी 64 जीबी और 256 जीबी संस्करणों में उपलब्ध होगा। इसकी कीमतें 89000 रुपये से शुरू होगी और यह तीन नवंबर से बाजार में उपलब्ध होगा। आईफोन का क्रेज -चीन में एक किशोर ने आईफोन खरीदने के लिए पैसे जुटाने की खातिर अपनी एक किडनी ही बेच दी थी।

किडनी बेचकर कुल 220,000 युआन मिले जिसमें से किशोर के पल्ले सिर्फ 22,000 युआन ही पड़े। शेष धनराशि, किडनी के कारोबारियों और डॉक्टर ने आपस में बांट ली। -इससे पहले चीन के जिआंगसू में दो व्यक्तियों आईफोन 6एस के लिए अपना गुर्दा बेचने की कोशिश करते हुए पकड़ा गया था। - वाओं में एप्पल के आईफोन के लिए दीवानगी तो आम बात है। इसी आईफोन की दीवानगी में एक चीनी छात्र ने एक अजीबोगरीब निर्णय ले लिया है। -आईफोन खरीदने के लिए एक छात्र अपनी गर्लफ्रेंड को किराए में देने के लिए तैयार था जिसके लिए उसने सोशल मीडिया पर विज्ञापन जारी कर दिया था जहां उसने समय के हिसाब से रेट भी तय किए थे ।


Latest News