Renault ने लांच की अपनी नई इलैक्ट्रिक कार Zoe 40

  • Renault ने लांच की अपनी नई इलैक्ट्रिक कार Zoe 40
You Are HereBusiness
Saturday, November 4, 2017-6:56 PM

जालंधर- फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी रेनॉ ने दुबई में अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Zoe 40 को ऑफिशली लांच कर दिया है। इस इलेक्ट्रिक कार की कीमत लगभग 18.5 लाख रुपए है और कंपनी ने दावा किया है कि Zoe 40 सिंगल चार्ज पर 250 मील तक की दूरी तय करने में सक्षम है। यह कार भारत में कब लांच होगी इस बारे में कंपनी ने अभी कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन जिस तरह से भारत में इलेक्ट्रिक कारों को लेकर माहौल बन रहा है, ऐसे में यह भारत में भी जल्द लांच हो सकती है।

PunjabKesari

फीचर्स 

इस नई कार के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5 लोगों के बैठने के लिए पर्याप्त स्पेस दिया है। इसको इतनी स्मार्टली डिजाइन किया गया है कि इसमें 338 लीटर का बूट स्पेस भी है। इसमें बड़ी टचस्क्रीन, मॉडन इंटरफेस, नैविगेशन और ब्लूटूथ दिया गया है। वहीं सुरक्षा के लिहाज से इसमें एबीएस यानी ऐंटी ब्रेकिंग सिस्टम दिया गया है। इसके साथ ही इसमें ईबीएस यानी इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल दिया गया है।

PunjabKesari

चार्जिंग

इस कार की बैटरी 1 से 4 घंटे के बीच फुल चार्ज की जा सकती है। यह वक्त चार्जिंग पावर के हिसाब से बदलता रहता है। रेनॉ ने इस इलेक्ट्रिक कार के पांच मॉडल्स बाजार में उतारे हैं। Zoe इलेक्ट्रिक कार में प्री-कूलिंग सिस्टम और इको मोड दिया गया है। प्री-कूलिंग सिस्टम से पैसेंजर कम्पार्टमेंट में एयर को जरूरत के हिसाब से कंडिशन की सुविधा मिलती है।

PunjabKesari

अाधुनिक सेंसर्स

रेनॉ जोई में आॅटोमैटिक गियरबॉक्स और स्टैंडर्ड, दोनों का आॅप्शन दिया गया है। इसमें रेन और लाइट सेंसर्स हैं। फ्रंट विंडस्क्रीन वाइपर्स और लाइट जरूरत पड़ने पर आॅटोमैटिकली आॅन हो जाते हैं।

PunjabKesari


 


Latest News