चीन की चेतावनी के बाद एप्पल ने हटाया हांगकांग से जुड़ा विवादित एप

  • चीन की चेतावनी के बाद एप्पल ने हटाया हांगकांग से जुड़ा विवादित एप
You Are HereGadgets
Thursday, October 10, 2019-3:19 PM

गैजेट डेस्क : एप्पल ने चीन की चेतावनी के बाद हांगकांग के प्रदर्शनकारियों द्वारा इस्तेमाल किये जा रहे एक परिवहन संबंधी ऐप को बृहस्पतिवार को हटा दिया। डेवलपरों ने इसकी जानकारी दी है। विवादित ऐप एचकेमैप डॉट लाइव के डेवलपरों के अनुसार एप्पल ने कहा, ‘‘आपके एप का इस्तेमाल इस तरीके से किया जा रहा है जो कानून लागू करने वाली एजेंसियों और हांगकांग के रहवासियों के लिये खतरनाक है।'' बता दें किचीन की सरकारी मीडिया ने बुधवार को एप्पल पर आरोप लगाया था कि कंपनी हांगकांग के प्रदर्शनकारियों की मदद कर रही है।


चीन के सरकारी अखबार ने एप्पल पर लगाया था आरोप 

 

Image result for apple removes hong kong app

 

बुधवार को चीन के सरकारी अखबार पीपुल्स डेली ने बुधवार को प्रकाशित एक आलेख में लिखा था कि एप्पल के ऐप स्टोर में हांगकांग प्रर्दशनकारियों से जुड़े एक परिवाहन ऐप पुलिस की पहचान करने में उनकी मदद कर रहा है। आलेख में अखबार ने एप्पल पर सीधा सवाल उठाते हुए लिखा-''एप को एप्पल की मंजूरी मिलने से निश्चित तौर पर प्रदर्शनकारियों को मदद मिल रही है। क्या इसका मतलब यह है कि एपल का इरादा प्रदर्शनकारियों को मजबूत बनाने का है? परिवहन से संबंधित यह एप महज एक नमूना भर है।"

 

Image result for apple removes hong kong app

 

अखबार ने आगे लिखा कि कोई भी हांगकांग में जारी प्रदर्शन में एप्पल को घसीटना नहीं चाहता है। लेकिन पूरे घटनाक्रम से प्रतीत हो रहा है कि एप्पल बिजनेस के अलावा राजनीतिक और गैर-कानूनी गतिविधियों में भी लिप्त है। ऐसी गतिविधियों में शामिल होने पर होने वाले दुष्परिणामों के बारे एप्पल को सोचना चाहिए। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Harsh Pandey