बिना लॉगिन किए कर सकते है ट्वीट, ये है तरीका

  • बिना लॉगिन किए कर सकते है ट्वीट, ये है तरीका
You Are HereGadgets
Friday, July 29, 2016-3:35 PM

जालंधरः  दुनिया भर में अधिकतर लोग अपने दोस्तों और सेलिब्रिटी को जवाब देने के लिए Twitter पर ट्वीट कर अपनी फिलिंग्स को सांझा करते है। अगर आप अपने किसी दोस्त अथवा खास हस्ती के सभी ट्वीट को ऑनलाइन हुए बिना भी रीट्वीट कर पाएं तो इससे अच्छी बात और क्या हो सकती है। जी हां आप राउंडटीम टूल के जरिए बिना ऑनलाइन हुए भी किसी भी अकाउंट के सभी ट्वीट को ऑटो रीट्वीट कर सकते है।

 

राउंडटीम से एक्टिव करें ट्विटर प्रोफाइल

इस टूल का सबसे बड़ा फायदा यह है कि इंटरनेट न होने पर भी यूजर अपने अकाउंट से किसी के भी किए गए ट्वीट पर रीट्वीट कर सकते है। राउंडटीम एक ऐसा टूल है जो यूजर के ऑनलाइन न आने पर भी उनके अकाउंट से रीट्वीट और ट्वीट करता रहता है। यूजर को किन ट्वीट को रीट्वीट करना है यह फैसला यूजर पर निर्भर करता है। अगर आप बिना ऑनलाइन आए ही किसी बड़ी हस्ती के अकाउंट से होने वाले ट्वीट को रीट्वीट करना चाहते हैं तो यह राउंडटीमटूल इसे संभव बना देता है। 

 

इस टूल को इस तरह करें यूज

 

राउंडटीम का यूज करने के लिए राउंडटीम डॉट सीओ पर जाएं। इस वेबसाइट पर दाएं ओर ट्विटर के साथ अकाउंट को रजिस्टर करने का ऑप्शन दिया गया है। यहां क्लिक करने के बाद एक नया पेज ओपन होगा जहां यूजर को अपना ट्विटर अकाउंट लॉग-इन करना होता है। अकाउंट लॉग-इन करने के बाद एक नया पेज ओपन होगा जहां फॉलोवर और लिस्ट समेत 5 ऑप्शन दिए जाते हैं। यदि आप किसी व्यक्ति के ट्वीट रीटवीट करना चाहते हैं तो फॉलोड के विकल्प पर प्लस के निशान के आगे क्लिक करें। यहां उस व्यक्ति का ट्विटर हैंडल सबिमिट करें। यदि आप किसी हैशटैग में आने वाले ट्वीट को रीट्वीट करना चाहते हैं तो इस विकल्प में हैशटैग भी सबमिट कर सकते हैं। यहां हर घंटे किसी खास कीवर्ड या ट्विटर अकाउंट के कितने ट्वीट रीट्वीट करना चाहते हैं, यह भी तय किया जा सकता है। इसके लिए वहां क्लिक करें यहां रीट्वीट करने के लिए किसी यूजर का हैंडल या हैशटैग शामिल किया गया है। इसे क्लिक करते ही एक नया बॉक्स ओपन होगा। इस बॉक्स में आप यह भी तय कर सकते हैं कि उस हैशटैग या ट्विटर अकाउंट के कितने ट्वीट एक घंटे में रीट्वीट करने है।


Latest News