इस एक्शन कैमरे से शूट कर सकते हैं लाइव वीडियो

  • इस एक्शन कैमरे से शूट कर सकते हैं लाइव वीडियो
You Are HereGadgets
Saturday, May 14, 2016-10:35 AM

जालंधर : आपने बहुत से एक्शन कैमरे देखे होंगे जो वीडियो के साथ-साथ फोटोज खींचने में भी बेहतर हैं। एक्शन कैमरे के मामले में सबसे लोकप्रिय नाम गोप्रो का है लेकिन अब एक्शन कैमरा मार्कीट में और भी कई सारी कम्पनियां शामिल हो रही हैं। उपभोक्ता इलैक्ट्रानिक जगत की दिग्गज कम्पनी एल.जी. ने नया लाइव एक्शन कैमरा लांच किया है जिसका नाम एलजी एक्शन कैम एलटीई है। इस कैमरे का सबसे हाईलाइट फीचर इसमें लगी बिल्ट इन एल.टी.ई. टैक्नोलॉजी है जो लाइव स्ट्रीमिंग के समय काम आती है। एलजी एक्शन कैम एलटीई की मदद से आप स्मार्टफोन की मदद लिए बिना यूट्यूब लाइव का इस्तेमाल कर सकते हैं। 

एलजी एक्शन कैम एलटीई के बारे में खास बातें:-
यह एक छोटा सिलैंडर जैसे डिजाइन वाला डिवाइस है। इसे आसानी से हैल्मेट के बाहरी तरफ, बाइसाइकिल्स पर लगाया और पॉकेट में रखा जा सकता है। इस एक्शन कैमरे में 12.3 मैगापिक्सल का सैंसर लगा है जो 150 डिग्री वाइड एंगल लैंस के साथ आता है। इसका वजन महज 95 ग्राम है और इसमें बिल्ट इन जी.पी.एस. सिस्टम दिया गया है। 

हार्डवेयर फीचर्सः-
इसी के साथ कैमरे में स्नैपड्रैगन 650 चिपसैट, 2 जीबी रैम और 4 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज लगी है।
 
शूटिंग : 
जहां तक रिकॉर्डिंग की बात हैं तो इस डिवाइस से 30 फ्रेम्स  प्रति  सैकेंड  पर 4के वीडियो, 60 फ्रेम्स प्रति सैकेंड पर 1080 पिक्सल (फुल एच.डी.) वीडियो और 120 फ्रेम्स प्रति सैकेंड पर 720 पिक्सल (एच.डी.) पर वीडियो रिकार्ड कर सकते हैं। 
इसके अलावा नोट करने वाली बात है कि लाइव स्टीमिंग के समय सिर्फ 30 फ्रेम्स प्रति सैकेंड पर 720 पिक्सल में वीडियो शूट कर सकते हैं। 
 
कनैक्टिविटी : 
एल.जी. के इस नए डिवाइस में वाई-फाई बी/जी/एन और ब्लूटूथ 4.1 दिया गया है। कम्पनी के मुताबिक इस कैमरे को सीसीटीवी के रूप में भी प्रयोग किया जा सकता है। कनैक्टिविटी के मामले में जो मुख्य बात है वो यह कि इसे किसी भी एंड्रॉयड और आई.ओ.एस. डिवाइस के साथ अटैच किया जा सकता है। पानी में आधे घंटे तक चल सकता है। 
 
अच्छी बैटरी लाइफः
इसमें 1,400 एमएएच की बैटरी लगी है और कम्पनी का दावा है कि यह लगातार शूटिंग करते समय 4 घंटों तक चल सकती है।  

स्टोरेज : 
इसके अलावा स्टोरेज के लिए माइक्रो एस.डी. सपोर्ट भी दिया गया है। 
 
कीमतः
फिलहाल इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है।
 
वाटरप्रूफः
एलजी एक्शन कैम एलटीई आईपी67 सर्टीफाइड है और यह पानी में आधे घंटे तक चल सकता है। 
 

Latest News