डीजल वेरिएंट में उपलब्ध होगी मारुति सुजुकी की यह लोकप्रिय कार

  • डीजल वेरिएंट में उपलब्ध होगी मारुति सुजुकी की यह लोकप्रिय कार
You Are HereGadgets
Friday, January 1, 2016-10:36 PM

जालंधर : भारत में लोकप्रिय आॅटो कार कम्पनी मारुति सुजुकी की आल्टो 800 चर्चित कारों में से एक है। अब कम्पनी इस कार का डीजल वेरिएंट की बाजार में लाने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक आल्टो 800 के डीजल माॅडल को पहले दिसम्बर 2015 में लांच किया जाना था लेकिन ऐसा हुआ नहीं। न्यूज रिपोर्ट की मानें तो आल्टो 2016 के मध्य तक डीजल आॅप्शन में देखने को मिल सकती है। ऐसा माना जा रहा है कि आल्टो का डीजल वेरिएंट दिल्ली में होने वाले 2016 आॅटो एक्सपो में देखने को मिल सकता है।

मारुति सुजुकी आल्टो दो दशक से भारत में उपलब्ध है। हर बार नए डिजाइन और सुधार के साथ यह अपने सैगमैंट की बेस्ट सेल्लिंग कार रही है। आल्टो का डीजल वेरिएंट छोटी कारों के सैगमैंट में एक बैंचमार्क कायम कर सकता है। फिलहाल कम्पनी ने आल्टो 800 डीजल वेरिएंट के बारे में कोई जानकारी तो नहीं दी है लेकिन यह कार 2016 आॅटो एक्पो में देखने को मिल सकती है जिसमें पैट्रोल की तरह ही 793 सीसी का डीजन इंजन लगा होगा।

सेलेरियो में 47 बीएचपी और 125 एमएम का टार्क पैदा करने वाला इंजन लगा है और आल्टो के डीजल वेरिएंट में भी इतनी पावर वाला इंजन हो सकता है। इसके अलावा आल्टो के10 और सेलेरियो की तरह आल्टो डीजल वेरिएंट में भी 4 स्पीड वाला आॅटोमेटिक गियर बाक्स देखने को मिल सकता है।


Latest News