इस कवर से एंड्रॉयड ओएस पर चलने लगेगा iPhone

  • इस कवर से एंड्रॉयड ओएस पर चलने लगेगा iPhone
You Are HereGadgets
Friday, June 10, 2016-8:11 AM
जालंधर : निक ली ने अप्रैल के अंत में यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया था जिसमें उन्होंने अपनी एप्पल वाच को विंडोज 95 पर चलते हुए दिखाया था। अब निक ली एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इस बार ली ने एक ऐसा केस (मोबाइल कवर) बनाया है जिससे आई.ओ.एस. डिवाइस एंड्रॉयड ओ.एस. की तरह काम करने लगेगा। हालांकि अगर किसी के पास आईफोन है तो वह शायद ही चाहेगा कि उसका फोन एंड्रॉयड ऑप्रेटिंगस सिस्टम में चलने लगे लेकिन अगर आप ऐसा करना चाहते हैं तो निक ली का यह केस आपकी मदद कर सकता है।

लाइटनिंग पोर्ट से अटैच करने पर करता है काम
ली ने इस केस में एक तार लगाई है जिसे आईफोन के लाइटनिंग पोर्ट के साथ अटैच करते ही आईफोन का पूरा इंटरफेस एंड्रॉयड में बदल जाता है। केस के फोन से अटैच होने के बाद गूगल प्ले सर्विस, वाई-फाई, गूगल अकाऊंट फीचर को काम में लाया जा सकता है। इस केस से आईफोन एक कंट्रोल डिवाइस के रूप में काम करता है जिसकी स्क्रीन पर एंड्रॉयड का इंटरफेस दिखाई देता है, हालांकि इसकी प्रोसैसिंग को हैंडल करने के लिए केस में अलग से कम्पोनैंट्स लगे हैं।
 
इस कवर को बनाने में लगे 45 घंटे
मोबाइल डिवैल्पमैंट फर्म टेंडिगी (Tendig) के चीफ टैक्नोलॉजी अफसर (सी.टी.ओ.) ने इस केस को बनाने के लिए लगभग 45 घंटे लगाए हैं और इसके लिए उन्होंने तकनीकी बाधाओं को भी रोका जो आईफोन्स में थर्ड पार्टी कोड चलने नहीं देती। इस केस को बनाने के लिए खास तौर पर भाषा में उन डिवैल्पर गाइडलाइन्स में भी फेरबदल किया है जो एप्स को इंस्टाल करने और लांच कोर्ड प्रोग्राम को चलाने से रोकती हैं। 
 
फिलहाल उपलब्ध नहीं
यह कवर मोटा व बड़ा है तथा यह आम इस्तेमाल के लिए नहीं बनाया गया है। हालांकि यह केस इस बात का सबूत है कि आईफोन में भी एंड्रॉयड ओ.एस. चलाया जा सकता है। इस केस को खरीदा नहीं जा सकता लेकिन ली ने कहा है अगर लोगों का इंटरैस्ट है तो वे इस केस का कंज्यूमर वर्जन बनाएंगे जो पतला होगा। 
 

Latest News