इस कंपनी ने तैयार किया है Iron Man का (UI) यूजर इंटरफ़ेस

  • इस कंपनी ने तैयार किया है Iron Man का (UI) यूजर इंटरफ़ेस
You Are HereGadgets
Tuesday, December 15, 2015-6:12 PM

जालंधर: आपको आयरन मैन फिल्म में टोन स्टार्क का शीशे से बना ट्रांसपेरेंट फोन तो याद ही होगा और इस तरह ही अवैंजर और रोबोकॉप जैसी फिल्मों में दिखाई गई स्क्रीने भी याद होंगी जिन्हें देख कर आप उत्तेजित भी हो जाते होंगे। तो आपको यह जानकर खुशी होगी कि न्यूयॉर्क में एक कंपनी ऐसी है जो फिल्मों के लिए इस तरह के फ्यूचरिस्टिक डिज़ाइन तैयार करती है, इसके साथ-साथ सैमसंग माइक्रोसॉफ्ट और फोर्ड जैसी कंपनीयों के लिए डिज़ाइन भी तैयार करती है।

परसेप्शन नाम की यह कंपनी कई तरह के प्रेरणा देने वाले काम कर रही है जिससे इनकी दिखाई गई नई टेक्नोलॉजी से प्रभावित होकर बनाए गए डिजाइन हमें देखने को मिलेंगे। मोशन ग्राफ़िक्स तैयार करने वाली यह कंपनी 2001 में डेनिस रोजालिस और जैरेमी लैस्की की ओर से शुरू की गई थी। जॉन लिपेर जो इस कंपनी के क्रिएटिव डिरेक्टर है का कहना है कि आपने कई मशहूर फिल्मों में अच्छे ग्राफिक्स देखे होंगे पर इन फिल्मों में जो नेक्स्ट जनरेशन टेक्नोलॉजी दिखाई जाती है, वह ऐसे कांसेप्ट को तैयार करते है।

कंपनी का कहना है कि उनकी तरफ से तैयार किए गए कांसेप्ट लोजिकली सही होते है जिससे लोगो के साथ अन्य कंपनीयां भी इसे देख कर प्रभावित होती है।


Latest News