4 सिलेंडर इंजन के साथ लांच हुई Benelli TNT 600i ABS

  • 4 सिलेंडर इंजन के साथ लांच हुई Benelli TNT 600i ABS
You Are HereGadgets
Monday, June 13, 2016-3:11 PM

जालंधरः इटली की ऑटो कंपनी DSK-Benelli ने भारत में TNT 600i का एबीएस वैरिएंट लांच किया है। इसकी दिल्ली एक्स शोरूम कीमत 5.73 लाख रुपए है। एबीएस तकनीक से लैस इस नेकेड स्ट्रीट फाइटर बाइक को 2016 ऑटो एक्सपो के दौरान पेश किया गया था। अब यह बाइक एबीएस और नॉन एबीएस ऑप्शन में उपलब्ध होगी।

आपको बता दें कि यह भारत में 4 सिलिंडर वाली सबसे सस्ती बाइक है। इसमें फ्यूल इंजेक्शन और लिक्विड कूल टेक्नॉलोजी के साथ 600cc का इंजन दिया गया है। इसके अलावा इसमें 6 स्पीड गियर बॉक्स दिया गया है। नए मॉडल में पुराने मॉडल के मुकाबले विजुअल चेंज नहीं किए गए हैं। यह भी कास्ट एल्यूमिनियम चेसिस के साथ सेमी ट्रेल्लिस ट्यूबलर स्टील फ्रेम पर डेवलप की गई है। इसके रियर में आपको मोनोशॉक ससपेंशन सेटअप मिलेगा। इस बाइक में बेहतरीन ब्रेकिंग के लिए फ्रंट में 320mm का डुअल डिस्क दिया गया है, जबकि रियर में 260mm का सिंगल डिस्क ब्रेक लगाया गया है। इसमें लगया गया एबीएस इमरजेंसी ब्रेकिंग को पहले से ज्यादा सटीक बनाएगा।

कंपनी ने इसके लिए बुकिंग लेने शुरू कर दिए हैं। फिलहाल इसकी बिक्री देश के 16 शोरूम में होगी। इनमें दिल्ली, पूणे, मुंबई, गोआ, चंडीगढ़, कोलकाता, चेन्नई और बंगलुरु शामिल हैं।


Latest News