फिर वायरस की चपेट में आई फेसबुक, गलती से भी इस मैसेज पर न करें क्लिक

  • फिर वायरस की चपेट में आई फेसबुक, गलती से भी इस मैसेज पर न करें क्लिक
You Are HereNational
Wednesday, April 20, 2016-4:51 PM
जालंधर: सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर अगर आपको किसी भी फ्रेंड के द्वारा मैसेज आए जिसमें "V1DE0-xxxx.html" लिखा आ रहा है तो सावधान हो जाइए क्योंकि यह कोई मल्टीमीडिया अटैचमैंट नहीं ब्लकि एक वायरस है जो कि आपको फेसबुक आकाउंट के साथ साथ आपके कंम्पूटर पर भी हमला कर सकता है। 
 
आपको बता दें कि जैसे ही आप इस वीडियो पर क्लिक करेंगे तो आपकी फ्रेंडलिस्ट में शामिल अन्य लोगों के पास भी यह वायरस खुद-ब-खुद पहुंच जाएगा। इससे पहले भी फेसबुक फीड में वीडियो लिंक के रूप में इस तरह के वायरस दिखाई दे चुका हैं। इसे लेकर फेसबुक यूजर्स को यह चेतावनी दी गई थी कि वे ऐसे किसी भी लिंक पर क्लिक ना करें, लेकिन अब भी ऐसे ही वीडियो लिंक के रूप में फेसबुक पर मालवेयर प्रसारित ‌किया गया है। 
 
इसके अलावा बग्स ने भी फेसबुक को घेर रखा है। जी हाँ, लोगों को अपने -आप एक नोटिफिकेशन आती है जिसमें यूजर को उसके किसी दोस्त की तरफ से किसी पोस्ट में टैग करने के बारे बताया होता है। एक्सपर्ट अभी देख रहे हैं कि यह कोई बग है या फेसबुक पर कोई साइबर अटैक है। हालाँकि फेसबुक की तरफ से इसके बारे में अभी तक कुछ नहीं कहा गया है परन्तु लोगों को अवेयर किया जा रहा है कि इस तरह के साअबर अटैक्स से बचने के लिए रैंडम पोस्टों और मैसेजिस को जितना हो सके अवोइड किया जाए।
 

Latest News