इन स्मर्टफोन्स के चार्जर से आपका भी फोन हो सकता है खराब

  • इन स्मर्टफोन्स के चार्जर से आपका भी फोन हो सकता है खराब
You Are HereGadgets
Tuesday, August 9, 2016-12:47 PM

जालंधरः आजकल ज्यादातर डिवाइसिस में अच्छे पावर और डाटा कनेक्शन के लिए USB Type C चार्जर यूज किए किए जाते है। लेकिन गूगल के नेक्सस 5X और नेक्सस 6P के ज्यादातर चार्जरों के डिफेक्टिव होने की शिकायतें आ रही हैं। एक इंटिपेंडेट प्रॉडक्ट रिव्यूवर नाथन के. ने बताया कि इन डिफेक्टिव आइटम्स में इतनी क्षमता है कि ये दूसरे डिवाइसिस को भी खराब कर सकते हैं।

 

नाथन ने एक हफ्ते पहले, यूट्यूब पर एक विडियो अपलोड किया। इस विडियो में वह Nexus 5X और 6P के चार्जर्स को टेस्ट करते हुए दिखाया हैं। उन्होंने Reddit में भी इस बारे में पोस्ट किया। हालांकि, Phone Arena  के अनुसार ये चार्जर नेक्सस फोन्स को खराब नहीं करेंगे, लेकिन अगर इन्हें दूसरे डिवाइसिस के लिए ढंग से यूज नहीं किया गया तो वे खराब हो सकते हैं। 

 

नाथन ने दावा किया है कि गूगल नेक्सस 5X का चार्जर जब तक पावर आउटलेट से जुड़ा होता है, 5V/3A का चार्ज देता रहता है। यह सच है और ऐसा तब भी होता है जब यूएसबी के दूसरे ऐंड से फोन कनेक्टेड नहीं होता। वैसे भी, एक्सपर्ट्स पहले भी यूजर्स को सुरक्षा की नजर से कई बार इस बात के लिए चेतावनी दे चुके हैं कि वे अपने चार्जर को सॉकेट पर लटकता हुआ न छोड़ें।

 

Life hacker के अनुसार यूजर्स को इस चार्जर को किसी दूसरी डिवाइस के साथ कनेक्ट नहीं करना चाहिए, अगर ऐसा किया गया तो उन्हें डिवाइस के डैमेज होने का खतरा हो सकता है। ये बात तो तय है कि अगर आप अपने डिवाइस की सेफ्टी चाहते हैं तो नेक्सेस 5X या 6P के चार्जर्स से उन्हें कनेक्ट न करें। ये चार्जर केवल अपने ही फोन को चार्ज कर सकते हैं। अगर किसी और डिवाइस के साथ इन्हें कनेक्ट किया गया तो नुकसान आपका ही है।


Latest News