बंदूक की गोली से बचा सकती है साधारण सी दिखने वाली यह टी-शर्ट

  • बंदूक की गोली से बचा सकती है साधारण सी दिखने वाली यह टी-शर्ट
You Are HereGadgets
Wednesday, January 27, 2016-10:07 AM

जालंधर : पिछले कुछ सालों में बुलेटप्रुफ कपड़े बनाने में बहुत सुधार हुआ है। बुलेटसेफ इस क्षेत्र की नामी कम्पनियों में से है। दिसम्बर 2014 में कम्पनी ने किकस्टाटर (क्राऊड फंडिंड वैबसाइट) के साथ मिलकर दुनिया की पहली बुलेटप्रुफ बैसबॉल कैप (टोपी) को पेश किया था। एक साल बाद ही कम्पनी ने लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींचने के लिए बुलेटप्रुफ टी-शर्ट बना दी है। 

बुलेटसेफ की बुलेटप्रुफ टी-शर्ट साधारण स्पोट्र्स टी-शर्ट जैसी लगती है। कम्पनी के मुताबिक यह शरीर के मुख्य हिस्से जैसे दिल और फेफड़ों को बचा लेगी। हालांकि यह टी-शर्ट पहनने में आरामदायक हो सकती है लेकिन इसमें किसी बुलेटप्रुफ जैकेट की तरह पूरी तरफ से सुरक्षा नहीं मिलती। 

कीमत के मामले में इसे कम कीमत वाली बुलेटप्रुफ टी-शर्ट कहा जा सकता है लेकिन इसके मुकाबले और भी कई कम्पनियां हैं जो इसी टी-शर्ट बनाती हैं। अलर Amendment की बात की जाए तो इसकी आम टी-शर्ट 99 डॉलर और बैलिस्टिक पैनल के साथ इसे खरीदना चाहते हैं तो तो साइज के हिसाब से आपको 349 से 649 में मिलेगी। अगर आप टी-शर्ट के दोनों तरफ बैलिस्टिक पैनल लगवाना चाहते हैं तो इसकी कीमत 599 डॉलर से 899 रुपए होगी। 

हमने और भी बुलेटप्रुफ टी-शट्र्स का अध्ययन किया पर किमत के मामले में 200 डॉलर (लगभग 13,500 रुपए) खर्च कर आपको बुलेट प्रुफ टी-शर्ट मिल जाती है तो यह आपकी च्वायस बन सकती है। 

 

Latest News