भारतीय सड़कों पर 324 कि.मी. प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ेगी लम्बोर्गिनी की यह कार

  • भारतीय सड़कों पर 324 कि.मी. प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ेगी लम्बोर्गिनी की यह कार
You Are HereGadgets
Friday, May 6, 2016-10:46 AM

जालंधर : सुपरकार बनाने वाली विश्व की नामी कम्पनियों में से एक लम्बोर्गिनी ने भारत में अपनी कन्वर्टेबल सुपरकार को लांच किया है। लम्बोर्गिनी ने मुम्बई स्थित कम्पनी के नए शोरूम में हुराकन स्पाइर एलपी 610-4 (Huracan spyder lp610-4) को लांच किया है। पिछले 6 महीनों में यह दूसरी लम्बोर्गिनी है जो भारत में लांच हुई है। हुराकन स्पाइडर लम्बोर्गिनी की आम हुराकन से हू-ब-हू मिलती है, बस स्पाइडर में कन्वर्टेबल छत लगी है। इससे पहले कम्पनी ने हुराकन एलपी 580-2 आरडब्ल्यूडी को नवम्बर 2015 में लांच किया था। इस बात से अंदाजा लगाया जा सकता है कि इतालवी कार मेकर भारतीय मार्केट को लेकर बेहद गंभीर हैं। 

लम्बोर्गिनी हुराकन स्पाइर देखने में हार्ड टॉप वाली हुराकन जैसी है। स्पाइडर की खुलने और बंद होने वाली छत 50 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पर 18 सैकेंड में खुल जाती है। कुछ भागों को और कलर ऑप्शन्स को छोड़कर हुराकन स्पाइडर में साधारण हुराकन  जैसा डिजाइन है। यहां तक कि हुराकन स्पाइडर के अलाय व्हील्स भी साधारण हुराकन से मिलते हैं। फ्रंट पर डब्ल्यू डिजाइन वाली डे-टाइम एल.ई.डी. लाइट्स और बड़ा एयर इनटेक फ्रंट बम्पर दिया गया है। हुराकन स्पाइडर की सॉफ्ट टॉप तीन रंगों काले, भूरे और लाल रंग में आती है। 

बाहरी डिजाइन की तरह ही स्पाइडर के अंदर का डिजाइन भी साधारण हुराकन से मिलता है जिसमें स्टाइल की कोई कमी नहीं है। इसमें हनीकांब पैटर्न एयर-कॉन वैंट्स, वहीं स्विच और कंट्रोल्स के अलावा हुराकन जैसा ही फ्लैट बोटम स्टेयरिंग व्हील और स्पोर्टी सीटें दी गई हैं। बाहरी रंगों की तरह ही हुराकन स्पाइडर के इंटीरियर में भी नई रंगों की पेशकश की गई है। 
इंजन डिपार्टमैंट:
1. साधारण हुराकन वाला 5.2 लीटर वी10 इंजन 
2. 610 बीएचपी की जबरदस्त पावर और 560 एनएम का अधिकतम टार्क
3. 7 स्पीड एलडीएफ डुअल क्लच ट्रांसमिशन के साथ ड्राइव मोड्स 
4. महज 3.4 सैकेंड में पकड़ लेती है 0-100 कि.मी. प्रति घंटा की रफ्तार
5. टॉप स्पीड 324 कि.मी. प्रति घंटा 
कीमत:
दुनिया की सबसे लोकप्रिय सुपरकार कम्पनियों में से एक है लम्बोर्गिनी और हुराकन की लोकप्रियता भी कम नहीं है। हुराकन स्पाइडर एलपी 610-4 को खरीदने के लिए आपको 3.89 करोड़ (एक्सशोरूम मुम्बई) रुपए खर्च करने होंगे। 


Latest News