हुंडई लांच करेगी Creta का आॅटोमैटिक पैट्रोल वैरिएंट, कीमत होगी 1.5 लाख रुपए कम

  • हुंडई लांच करेगी Creta का आॅटोमैटिक पैट्रोल वैरिएंट, कीमत होगी 1.5 लाख रुपए कम
You Are HereGadgets
Tuesday, April 5, 2016-9:25 AM

जालंधर : भारत की सबसे लोकप्रिय कार निर्माताओं में से एक हुंडई हमेशा से ही अपनी कारों में इनोवेशन और परफार्मैंस का खास ध्यान रखती है। हुंडई ने पिछले साल अपनी काम्पैक्ट एसयूवी क्रैटा (Creta) को लांच किया था और इस काम्पैक्ट एसयूवी को लोगों ने अच्छा रिस्पांस भी दिया। यह अपने सैगमैंट की बेस्ट लुकिंग काम्पैक्ट एसयूवी है। अब हुंडई क्रैटा का आॅटोमैटिक पैट्रोल वैरिएंट लांच करने की योजना में है जो डीजल वैरिएंट से 1.5 लाख रुपए सस्ती होगी।

हुंडई क्रैटा तीन पैट्रोल वैरिएंट्स में उपलब्ध है। क्रैटा का आॅटोमैटिक 6 स्पीड ट्रांसमिशन इंजन 1.6 लीटर एसएक्स+ डीजल मोटर के साथ भी आता है। इस आॅटोमैटिक वैरिएंट की बिक्री 18 प्रतिशत तक है। डीजल इंजन में अच्छा रिस्पांस मिलने के कारण अब कम्पनी पैट्रोल इंजन का आॅटोमैटिक वैरिएंट बाजार में लाने की तैयारी में है। हुंडई का मानना है कि आॅटोमैटिक वर्जन से क्रैटा की बिक्री में 30 प्रतिशत तक उछाल आएगा।

इसी के साथ कम्पनी आॅटोमैटिक पैट्रोल वैरिएंट में ईलाइट आई20 भी लांच करने की योजना बना रही है जो 7 स्पीड डुअल क्चल ट्रांसमिशन के साथ आएगी। ईलाइट आई20 को 2014 में लांच किया गया था और इस कार ने बिक्री के रिकार्ड तोड़ दिए थे। ईआॅन के अलावा आई20 ऐसी कार है जिसमें आॅटोमैटिक वैरिएंट नहीं मिलता। इसके अलावा कोरियाई आटोमेकर का मानना है कि क्रैटा और ईलाइट आई20 के नए आॅटोमैटिक वर्जन से बिक्री में बेहद इजाफा होगा। फिलहाल इसके लांच के बारे में कोई जानकारी नहीं है।


Latest News