इस डिवाइस से 24 घंटे रख सकेंगे अपने बच्चों पर नजर

  • इस डिवाइस से 24 घंटे रख सकेंगे अपने बच्चों पर नजर
You Are HereGadgets
Friday, May 13, 2016-12:11 PM

जालंधर: भारत की कंस्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी इंटेक्स ने गुरुवार को मीडियाटेक के साथ पार्टनरशिप कर नई आईरिस्ट जूनियर (iRist Junior) और आईरिस्ट प्रो (iRist Pro) स्मार्टवॉच को पेश किया है। इंटेक्स की इन स्मार्टवाचेज को नई दिल्ली में आयोजित दूसरे स्मार्ट सिटीज इंडिया 2016 एक्सपो में लांच किया गया है। कीमत की बात की जाए तो इंटेक्स आईरिस्ट जूनियर की कीमत 3,999 रुपए रखी गई है लेकिन आईरिस्ट प्रो की कीमत का खुलासा लांच होने की तारीख नजदीक आने पर किया जाएगा।

इंटेक्स का कहना है कि आईरिस्ट जूनियर (iRist Junior) में मीडियाटेक (एमट6261) प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इसमें शामिल जीपीएस कनेक्टिविटी की मदद से पेरेंट्स अपने बच्चों को ट्रैक कर पाएंगे। बच्चों के लिए बनाई गई इस स्मार्टवॉच में 0.96 इंच की टीएफटी डिस्प्ले मौजूद है। इसे हलका बनाने के लक्ष्य से कंपनी ने इसका वजन सिर्फ 48.5 ग्राम रखा है। इस वॉच को आईपी65 सर्टिफाइड बनाया गया है जिससे यह वाटर और डस्ट रेसिस्टेंट भी है। इसमें 580 एमएएच की बैटरी मौजूद है।

दूसरी तरफ, इंटेक्स आईरिस्ट प्रो में मीडियाटेक (एमटी2502) प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। यह वाटर रेसिस्टेंस और ब्लूटूथ 4.0 जैसे फीचर्स से लैस है। इस लांच के मौके पर इंटेक्स के मोबाइल बिजनेस के मुखिया संजय कुमार कलीरोना ने कहा, "मीडियाटेक हमारे लिए एक अहम साथी है और हम साथ मिलकर ग्राहकों तक बेहतरीन प्रोडक्ट को पहुंचाना चाहते हैं। 


Latest News