एप्पल के 4-इंच स्मार्टफोन का नाम होगा IPhone 5E

  • एप्पल के 4-इंच स्मार्टफोन का नाम होगा IPhone 5E
You Are HereGadgets
Wednesday, January 13, 2016-9:24 AM

जालंधरः काफी समय से चर्चा है कि एप्पल एक बार फिर से 4-इंच डिवाइस बाजार में उतारने की तैयारी में है और कंपनी अपने नए डिवाइस पर कार्य कर रही है। साथ ही खबर थी कि एप्पल के नए 4-इंच डिवाइस का नाम IPhone 6 C या IPhone 7 C होगा। किंतु अब नई जानकारी के अनुसार एप्पल के 4-इंच स्मार्टफोन का नाम IPhone 5E होगा।

टाइम्सन्यूज डाॅट यूके वेबसाइट के माध्यम से प्राप्त जानकारी के अनुसार वेइबो वेबसाइट पर एक एनालिस्ट ब्रोम द्वारा पोस्ट किया गया है कि एप्पल अब आईफोन 6सी की जगह IPhone 5E लांच करेगा।

साथ ही एनालिस्ट ब्रोम ने वेइबो पर IPhone 5E के स्पेसिफिकेशन भी पोस्ट किए हैं। दी गई जानकारी के अनुसार IPhone 5E में 4-इंच का डिसप्ले होगा। इस फोन को कंपनी एप्पल के ए8 प्रोसेसर पर पेश करेगी जबकि IPhone 6 C को ए9 प्रोसेसर पर लॉन्च करने की बात कही गई थी।

जानकारी के अनुसार उम्मीद है कि IPhone 5E में 1GB रैम उपलब्ध होगी। हालांकि पिछले दिनों लीक हुई जानकारी के अनुसार फोन में 2GB रैम होने की उम्मीद है। फोटोग्राफी के लिए 8MP रीयर कैमरा हो सकता है।

एनालिस्ट ब्रोम के अनुसार IPhone 5E कंपनी के पिछले फोन आईफोन 5एस का अपग्रेड संस्करण होगा। IPhone 5E में एप्पल पे, एनएफसी और वोएलटीई जैसे फीचर्स उपलब्ध होंगे। फिलहाल एप्पल द्वारा नए IPhone की लांच तिथि, स्पेसिफिकेशन या अन्य कोई जानकारी मुहैया नहीं कराई गई है।

 


Latest News