ब्रिटिश लग्जरी ऑटोमेकर की GT8 है रोड लीगल रेस कार

  • ब्रिटिश लग्जरी ऑटोमेकर की GT8 है रोड लीगल रेस कार
You Are HereGadgets
Tuesday, April 19, 2016-9:47 AM

जालंधर : ब्रिटिश लग्जरी कार निर्माता कम्पनी एस्टन मार्टिन ने स्पोटर्स कार वैंटेज (Vantage) का नया ट्रैक-फोकस्ड, लिमिटेड एडिशन वी8 वर्जन पेश किया है। एस्टन मार्टिन ने इसे वैंटेज जीटी8 का नाम दिया है और यह वी8 वैंटेज जीटीई रेस कार से प्रेरित है जो वर्ल्ड एंड्यूरैंस चैंपियनशिप में दौड़ती है। 

ज्यादातर कार्बन फाइबर का हुआ है इस्तेमाल 

एस्टन मार्टिन स्पैशल प्रोजैक्ट्स डिवीजन ने इस कार में कई सारे कार्बन फाइबर एयरोडायनैमिक्स तत्वों का प्रयोग किया है। इसमें नया फ्रंट स्प्लिटर, फ्रंट और रियर बम्पर, साइड सिल्स, फैंडर और रियर डिफ्यूजर दिया गया है। जीटी8 दिखने में ट्रैक वर्जन वाले मॉडल की तरह ही दिखती है जिसमें ऑप्शन के तौर पर सैंटर-लॉक मैग्नीशियम रिम्स दिए गए हैं जिन्हें खास रेसिंग के लिए ही डिजाइन किया गया हैं। 

कार का वजन कम करने के लिए इसके पीछे और साइड के शीशों की जगह पॉलीकार्बोनेट का प्रयोग किया गया है। इसके अलावा दरवाजों और सीटों पर भी कार्बन फाइबर का प्रयोग हुआ है जिससे यह कार बेहद हल्की हो जाती है। 

ये सुविधाएं भी हैं 

जो लोग एस्टन मार्टिन जीटी8 को रैस ट्रैक के अलावा आम सड़कों पर चलाने के बारे में सोच रहे हैं उनके लिए इसमें एयर कंडीशनर, स्टीरियो और एस्टन मार्टिन का नया इंफोटेंमैंट सिस्टम के अलावा कई सारे कम्फर्ट ऑप्शन्स भी मिलेंगे। 

वैंटेज जीटी8 से जुड़ी खास बातें 

4.8 लीटर वी8 इंजन 

6 स्पीड मैनुअल और 7 स्पीड पैडल शिफ्ट ट्रांसमिशन

7300 आरपीएम पर 440 बीएचपी, 5000 आरपीएम पर 361 एलबी फुट

4.4 सैकेंड में 0-60 मील (96.5 किलोमीटर) प्रति घंटा की रफ्तार

टॉप स्पीड 190 मील (305 कि.मी.) प्रति घंटा 

वैंटेज जीटी8 के केवल 150 यूनिट ही 

बनाए जाएंगे,2016 की चौथी तीमाही तक शुरू होगी डिलीवरी


Latest News