मर्सिडीज ने पेश किया पहला ‘मेक इन इंडिया’ कार का विशेष संस्करण 'Edition E'

  • मर्सिडीज ने पेश किया पहला ‘मेक इन इंडिया’ कार का विशेष संस्करण 'Edition E'
You Are HereGadgets
Thursday, February 25, 2016-9:51 AM

जालंधरः लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी मर्सिडीज-बेंज इंडिया ने ई-क्लास सेडान के देश में उत्पादन के 20 साल पूरा होने के मौके पर अपनी पहली ‘मेक इन इंडिया’ कार का विशेष संस्करण ‘एडिशन ई’ लांच की है जिसकी पुणे में एक्स-शोरूम कीमत 48.60 लाख रुपए से 60.61 लाख रुपए तक है। 

कंपनी के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी रोनाल्ड फोल्जर तथा कार्यकारी निदेशक (परिचालन) पीयूष अरोड़ा ने चाकन संयंत्र में इस वाहन को पेश किया। कंपनी ने बताया कि ई 200 के ‘एडिशन ई’ की कीमत 48.60 लाख रुपए, ई 250 सीडीआई के ‘एडिशन ई’ की कीमत 50.76 लाख रुपए और ई 350 सीडीआई के ‘एडिशन ई’ की कीमत 60.61 लाख रुपए है। इस संस्करण में सुरक्षा और सहायता प्रणाली के तहत आठ एडैप्टिव एयरबैग्स तथा एक नेक प्रो हेड रेसट्रेनट्स प्री-सेफ सिस्टम दिया गया है। ये एयरबैग्स स्वत: यात्रा के दौरान की परिस्थितियों की पहचान करता है तथा संकट की स्थिति में सवार की सुरक्षा के उपाय शुरू कर देता है। 

ड्राइवर और सामने के यात्री की सीट के लिए लगा रीवर्सिबल बेल्ट टेंसनर तेज झटका लगते ही सक्रिय हो जाता है। वहीं सामने लगा ‘नेक-प्रो हेड रेसट्रेन्ट्स’ पीछे से टक्कर लगने पर सक्रिय होता है। इस स्थिति में यह हेड रेस्ट्रेन्ट्स को हिला देता है। इसके अलावा इसमें एडैप्टिव ब्रेक लाइट्स, इंटेलीजेन्ट लाइट सिस्टम भी दिया गया है। कार के इंटीरियर में एसडी कार्ड नैविगेशन, एमबी ऐप्स, स्पोर्टी ब्रेक पेडल्स, थर्मोट्रोनिक ऑटोमेटिक एयर कंडीशनिंग, कैमरा वाला ऐक्टिव पार्क असिस्ट, 20.3 सेंटीमीटर का हाई रिजोल्यूशन कलर मीडिया डिसप्ले जैसे फीचर हैं। वहीं, एक्सटिरियर में ‘एडिशन ई’ बैज, इल्युमिनेटेड स्टार, ब्लैक हब कैप्स, फाइबर टॉपिक टेल लाइट, इलेक्ट्रॉनिक पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर हैं। 

फोल्जर ने इस मौके पर कहा, ‘‘हमारे लिए यह गौरव का पल है। भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाले लग्जरी सेडान ई क्लास ने यहाँ उत्पादन के 20 साल पूरे कर लिए हैं। भारतीय बाजार में मर्सिडीज बेन्ज का यह पहला लक्जरी सेडान था। ई-क्लास का 20 साल पूरा होना उपभोक्ताओं पर मर्सिडीज ब्रांड के प्रभाव का सूचक है। हम इसका खुशी मनाने के लिए विषेष ‘एडिशन ई’ पेश कर रहे हैं।’’ 

 


Latest News