पैनासोनिक इस साल लांच करेगी 25 Smartphones

  • पैनासोनिक इस साल लांच करेगी 25 Smartphones
You Are HereGadgets
Sunday, May 29, 2016-2:59 PM

जालंधर: पैनोसोनिक इंडिया को मोबाइल फोन कारोबार से अपनी आय इस वित्त वर्ष के आखिर तक दोगुनी होकर 2,500 करोड़ रुपए रहने की उम्मीद है। कंपनी देश में अपने उत्पादों की संख्या तथा वितरण श्रृंखला का विस्तार कर रही है। जापानी कंपनी पैनासोनिक इंडिया ने मोबाइल फोन कारोबार से पिछले साल 1,200 करोड़ रुपए की आय अर्जित की थी। कंपनी की इस साल 25 नए स्मार्टफोन पेश करने की योजना है।  

पैनासोनिक इंडिया के व्यापार प्रमुख (मोबिलिटी) पंकज राणा ने कहा, ‘भारत एक महत्वपूर्ण बाजार है और हम यहां अच्छी वृद्धि देख रहे हैं। इस वित्त वर्ष में हमें 2,500 करोड़ रपये की आय की उम्मीद है। इसके लिए हमें सभी मूल्य श्रेणियों में स्मार्टफोन पेश करेंगे, गैर महानगरीय शहरों में वितरण नेटवर्क का विस्तार करेंगे तथा विपणन अभियान चलाएंगे।’  

उन्होंने कहा,‘ हम लगभग 25 स्मार्टफोन पेश करेंगे और इनमें से 15-20 फोन दीवाली से पहले आएंगे। इन स्मार्टफोन की कीमत 3,500 रुपए से लेकर 20,000 रुपए तक होगी। अगले महीने हम अपना सबसे सस्ता स्मार्टफोन पेश करेंगे जिसकी कीमत 3500 रुपए होगी।’ कंपनी देश में अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए 10,000-15000 रुपए के स्मार्टफोन पर ध्यान केंद्रित करेगी और इस मूल्य दायरे में 7-8 उत्पाद पेश करेगी।  

राणा ने कहा कि कंपनी की असेंबली इकाई नोएडा में है और भारत में अपनी बिक्री जरूरत के 95 प्रतिशत हिस्से की पूर्ति वह इससे करती है। उन्होंने कहा कि पैनासोनिक अपनी क्षमता को क्रमिक रूप से बढाकर लगभग 8 लाख इकाई प्रति माह कर रही है। कंपनी अपनी असेंबली इकाइयों व पैकेजिंग लाइनों का विस्तार कर रही है।  पैनासोनिक को इस वित्त वर्ष में लगभग 30 लाख इकाइयों की बिक्री की उम्मीद है जो कि पिछले साल 12 लाख इकाइयों की रही थी। 


Latest News