अगर लोगों ने ना देखा यह वीडियो तो इस व्यक्ति को हो जाएगी 3 साल की जेल

You Are HereGadgets
Friday, November 27, 2015-8:14 PM

जालंधर : Jakub F नाम का एक शख्स जो सॉफ्टवेयर आदि की पायरेसी करता पकड़ा गया, को चैक कोर्ट ने 3 साल कैद की सजा सुनाई है। उस पर आरोप यह था कि वह सॉफ्टवेयर और सामान की पायरेसी करते हुए उक्त कंटैंट शेयर वैबसाइटों पर अपलोड करता था। इस 30 साल नौजवान के साथ सॉफ्टवेयर निर्माता कंपनियां, जिनके सॉफ्टवेयर की चोरी करते हुए इसको काबू किया गया था, ने अदालत के बाहर Jakub के साथ सेटलमैंट का फैसला किया है।

इन कंपनियों में माइक्रोसॉफ्ट, एच.बी.ओ. यूरोप, सोनी म्युजिक और टवंटीएथ सैंचरी फोकस शामिल हैं। जिनको Jakub के कराण लाखों डाॅलर का वित्तीय नुकसान हुआ है। इसमें माइक्रोसॉफ्ट का ही घाटा 5.7 मिलियन था लेकिन बिजनेस सॉफ्टवेयर अलायंस (बी.एस.ए.) जो माइक्रोसॉफ्ट को इस केस में रिप्रेजेंट कर रही है, ने कम्पनी को पहले ही बता दिया है कि जैकब यह पैनल्टी भरने में असमर्थ है।

बी.एस.ए. ने कहा कि वह जैकब से मुआवजे के पूरे पैसे न लेते हुए उससे कम पैसे लेगें। मगर Jakub को एक वीडियो जो कि माफी के तौर पर है, का हिस्सा बनना होगा। कम्पनी का कहना है कि वह Jakub पर मुकदमा नहीं करेंगे बशर्ते उसका यह वीडियो 2 महीनों में 2 लाख बार देखा जाए और वह इस बात का पूरा ध्यान रखेंगे कि जैकब इस वीडियो को शेयर करने में पूरा-पूरा साथ दे।

इस वीडियो में Jakub यह मानता है कि वह पायरेसी करता था जो कि गलत है और जब वह कानूनी पकड़ा जाता है तो उसे अपनी गलती का एहसास होता है। इस वीडियो को अभी तक 1 लाख 35 हजार व्यू मिल चुके हैं। इस वीडियो का नाम "The Story of my Piracy है और इसमें पायरेसी जैसे गम्भीर अपराध को न करने और इसके नतीजों के बारे में लोगों को जागरूक किया गया है।


Latest News