स्मार्टफोन के रूप में विकसित हुआ हथियार

  • स्मार्टफोन के रूप में विकसित हुआ हथियार
You Are HereGadgets
Friday, March 25, 2016-5:42 PM

जालंधर - टेक्नोलॉजी ने कई तरह की ऐसी डिवाइसिस विकसित की है जिन्होंने हमारी रोजमरा की जिंदगी को तेज और आसान बना दिया है लेकिन ऐसा नहीं है कि इसका प्रयोग सिर्फ अच्छे कामो के लिए ही किया जा रहा है इसका प्रयोग लोग गलत भी कर रहे हैं।

टेकनोलॉजी का प्रयोग करते हुए एक कंपनी ने ऐसा हथियार तैयार किया गया है जो लॉक होने के बाद दिखने में बिल्कुल स्मार्टफोन की तरह ही दिखाई देता है। 380 कैलिबर गन बनाने वाली आइडल कनसील की वेबसाइट (http://idealconceal.com) का कहना है कि मोबाइल फोन्स हर जगह मौजूद हैं इस लिए आज के दौर में इस नई पिस्तौल को रखना बेहद आसान हो सकता है जिससे हर एक व्यक्त इसे देख कर डरेगा भी नहीं और सही समय आने पर इसका प्रयोग किया जा सकेगा।

इस पिस्तौल को लॉक अवस्था में डिटेक्ट करना मुश्किल है। इसमें दो बैरेलज दिए गए हैं जिनमें दो बुलेट्स को एक साथ रखा जा सकता है। कंपनी के एक बयान अनुसार किसी तरह के हथियार को पब्लिक प्लेस पर देख कर कोई भी डर सकता है इस लिए इस पिस्तौल की बनावट को ऐसा बनाया गया है जिससे यह आसानी के साथ छुपाई जा सके और लॉक करने के बाद यह बिलकुल स्मार्टफोन की तरह बन जाए। फिलहाल अब तक इसको मार्केट में उपलब्ध नहीं किया गया परन्तु उम्मीद की जा रही है कि 2016 के अर्ध तक इसे 395 डालर में पेश किया जाएगा।


Latest News