ये टिप्स बनाएंगे आपके स्मार्टफोन के कैमरा को और भी स्मार्ट

  • ये टिप्स बनाएंगे आपके स्मार्टफोन के कैमरा को और भी स्मार्ट
You Are HereGadgets
Sunday, June 26, 2016-5:39 PM

जालंधरः स्मार्टफोन की बात करें तो आज के समय में हर किसी के पास कोई न कोई स्मार्टफोन है और ज़्यादातर लोग इस का प्रयोग फोटो या सैल्फी लेने के लिए करते हैं। स्मार्टफोन के साथ बढ़िया फोटो खींचना कैमरे पर निर्भर करता है परन्तु कुछ ऐसे टिप्स भी हैं जिनकी मदद के साथ आप अपने स्मार्टफोन के कैमरो के साथ बढ़िया और प्रोफेशनल फोटोज ले सकते हो। आइए जानते हैं उन पांच टिप्स के बारे में -

स्टोक एप्प का प्रयोग न करो-

स्टोक फोटोग्राफी एप्प आईफोन और एंड्रायड हैडसैट दोनों के लिए ही उपलब्ध होते हैं परन्तु बढ़िया एप्प की चयन करना अपने हाथ है। आईफोन के लिए कैमरा पल्स एप्प फोटोग्राफी के लिए बढ़िया है, हालाँकि यह एप्प फ्री नहीं है और इस की कीमत 2.99 डालर है जिस में प्रोफेशनल ग्रेड फीचर्स दिए गए हैं। एंड्रायड द्वारा के लिए ओपन कैमरा  एप्प बढ़िया आप्शन हो सकती है और यह बिल्कुल फ्री एप्प है। 

एच.डी.आर. भी करता है मदद -

ज़्यादातर फोटोग्राफी एप्स में एच.डी.आर. फीचर जरुर दिया जाता है जो हाई डाइनामिक रेंज के लिए स्टैंड करता है। यह फीचर आपकी लैंडस्केप फोटोज, लो-लाईट के दौरान, बैकलिट सीन और सूरज की रौशनी में पोर्टरेटस लेने में मदद कर सकता है। 

बर्स्ट मोड -

यह भी एक तरह का बेहत्तर फीचर है। ज़्यादातर यह हर कैमरा एप्प में मौजूद है। यह आपकी शटर बटन को प्रैस कर रखने में मदद कर सकता है तो जिस के साथ आप बढ़िया शॉट ले सकते हो। 

ट्राईपोड का प्रयोग -

यह दो तरह के साथ स्मार्टफोन में काम कर सकता है। पहला एक स्माल पॉकिट के तौर पर जिस के साथ आप फ़ोन को टेबल या कार के फ्रंट पर रख कर क्विक शॉट ले सकते हो। दूसरा एक अडपर के तौर पर जो आपके स्मार्टफोन को फूल साईज़ ट्राईपोड के साथ अटेच करने में मदद करता है। 

क्लिप ओन लैंजिज - 

फोटो लेने के एक ओर तरीको में क्लिप -ओन लैंजिज अगले स्तर की आप्शन है। इस को कैमरो के मौजूदा लैंज़ पर फिट किया जा सकता है। इस में कई तरह के लैंजिज जैसे टैलीफोटो, वायड एंगल और मार्को शामिल हैं। 

 

Latest News