अब व्हाट्सएप्प के अनजान नंबरों को भी पहचान लेगा Truecaller

  • अब व्हाट्सएप्प के अनजान नंबरों को भी पहचान लेगा Truecaller
You Are HereGadgets
Friday, May 27, 2016-3:03 PM

जालंधरः विश्व की प्रमुख कॉलर आईडी सर्विस ट्रूकॉलर कई स्मार्टफोन यूजर्स के लिए किसी वरदान से कम नहीं। यह एक ऐसी एप्लीकेशन है जो अनजान फोन नंबर से आने वाले फोन कॉल की पहचान कर लेता है जिसकी मदद से यूजर स्पैम और परेशान करने वाले टेलीमार्केटिंग कॉल से छुटकारा पा सकते हैं।

अब तक यूजर्स इस एप्प की मदद से सिर्फ फोन पर आने वाले कॉल के ही बारे में पूरी तरह से जान पाते थे। अब ट्रूकॉलर के एंड्रॉयड एप्प में नया फीचर दिया गया है। यह एप्प अब व्हाट्सएप्प, लाइन, वाइबर या टेलीग्राम जैसे मैसेजिंग एप्प में भी अनजान नंबरों की पहचान करेगा। इस फीचर को आसानी से एक्टिवेट किया जा सकता है। ट्रूकॉलर की सेटिंग्स में जाएं। इसके बाद जनरल सेक्शन में जाकर मैसेजिंग ऐप्स वाले विकल्प को इनेबल कर दें। 

हमने इस फीचर को एक्टिवेट करके इसकी जांच भी की। हमने अपने फोनबुक से एक जान-पहचान के शख्स का नंबर डिलीट कर दिया और उसे व्हाट्सएप्प पर कॉल करने को कहा। जैसा कि फोन कॉल के साथ होता है, व्हाट्सएप्प पर कॉल आते ही एक ट्रूकॉलर नोटिफिकेशन मिला जिसमें उस नंबर की पहचान बताई गई थी। इस फीचर को फिलहाल सिर्फ एंड्रॉयड स्मार्टफोन के लिए उपलब्ध कराया गया है। उम्मीद है कि इसे अन्य प्लेटफॉर्म के लिए भी रिलीज किया जाएगा।


Latest News