खतरनाक हो सकता है WhatsApp का यह नया फीचर

  • खतरनाक हो सकता है WhatsApp का यह नया फीचर
You Are HereNational
Monday, April 11, 2016-12:36 PM

जालंधरः सोशल नेटवर्किंग साइट व्हाट्सएप्प ने हाल ही में अपने यूजर्स की सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए एंड-टु-एंड एनक्रिप्शन फीचर शुरू किया है जिसके तहत अब व्हाट्सएप्प पर आपके मैसेज को कोई हैकर हैक नहीं कर पाएगा यहां तक कि सरकार भी आपके मैसेज को पढ़ नहीं सकेगी। यूजर्स की व्हाट्सएप्प चैट पूरी तरह से सेंडर और रिसीवर के बीच सुरक्षित रहेगी क्योंकि इसे एंड-टु-एंड एन्क्रिप्शन से सुरक्षित किया जाएगा।

गौरतलब है कि व्हाट्सएप्प ने यह बात एक वन-लाइन एडवाइजरी जारी करके कही है, लेकिन एक सुरक्षा अधिकारी के अनुसार “व्हाट्सएप्प का यह नया फीचर सुरक्षा के लिए खतरा बन सकता है क्योंकि राष्ट्रविरोधी तत्व अपने नापाक इरादों को इस फीचर की सहायता से आराम से अंजाम दे सकते हैं।“

व्हाट्सएप्प ने यह कदम तब उठाया है, जब अमरीकी खुफिया एजेंसी FBI और एप्पल इस बात पर कानूनी लड़ाई लड़ रहे है कि आईफोन निर्माता FBI की अपने स्मार्टफोन में अनलॉक करने में मदद करें। जानकारी के मुताबिक सुरक्षा एजेंसियां व्हाट्सएप्प के इस नए फीचर का मामला टेलिकॉम मिनिस्ट्री के पास लेकर जाएंगी ताकि देश में इस सर्विस का इस्तेमाल शुरू होने से पहले सुरक्षा के लिहाज से ठोस कदम उठाए जा सकें।


Latest News