दो रियर कैमरे और फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ लांच हुआ ये स्मार्टफोन

  • दो रियर कैमरे और फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ लांच हुआ ये स्मार्टफोन
You Are HereGadgets
Wednesday, July 27, 2016-3:31 PM

जालंधरः चाइनीज एप्पल नाम से मशहूर स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपने रेडमी सीरीज के फ्लैगशिप हैंडसेट Xiaomi रेडमी प्रो को स्थानीय मार्केट में लांच कर दिया है। चीनी मार्केट में Xiaomi रेडमी प्रो की कीमत 1499 चीनी युआन से शुरू होती है। यह गोल्ड, सिल्वर और डार्क ग्रे कलर वेरिएंट में उपलब्ध होगा।

 

हैंडसेट की सबसे अहम खासियत डुअल रियर कैमरा है। रेडमी प्रो के रियर हिस्से में दो कैमरा सेंसर मौजूद हैं। एक सेंसर 13 MP का है और दूसरा 5MP का। कंपनी ने बताया है कि यूज़र तस्वीरें लेने के बाद सॉफ्टवेयर की मदद से डेप्थ ऑफ फील्ड बदल पाएंगे। 13 MP वाला सेंसर तस्वीरें लेने के काम आएगा और 5MP वाले सेंसर से डेप्थ इंफॉर्मेशन कैपचर करना संभव होगा। हैंडसेट का फ्रंट कैमरा 5 मेगापिक्सल का है।

 

अन्य फ़ीचर की बात करें तो Xiaomi रेडमी प्रो में 5.5 इंच का फुल-एचडी एमोलेड डिस्प्ले है। यह ब्रश्ड एल्यूमीनियम बॉडी वाला फोन है जो हाइब्रिड सिम स्लॉट के साथ आएगा। कंपनी ने इस हैंडसेट के तीन वेरिएंट पेश किए हैं। वेरिएंट में प्रोसेसर, स्टोरेज और रैम का अंतर है। 3 GB रैम, 32 GB स्टोरेज और डेका-कोर हीलियो एक्स20 प्रोसेसर के साथ आने वाले वेरिएंट की कीमत 1,499 चीनी युआन ( करीब 15,112 रुपये) है। अगला वेरिएंट डेका-कोर हीलियो एक्स25 प्रोसेसर, 3 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस है। इस वेरिएंट की कीमत 1,699 चीनी युआन (करीब 17,128 रुपये) निर्धारित की गई है। हीलियो एक्स25 प्रोसेसर, 4 GB रैम और 128 GB स्टोरेज वाला वेरिएंट 1,999 चीनी युआन (करीब 20,152 रुपए) में मिलेगा।

 

हैंडसेट में फ्रंट पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर मौजूद है जिसे होम बटन में ही इंटिग्रेट किया गया है। यह यूएसबी टाइप-सी पोर्ट से लैस है और पावर देने के लिए मौजूद है 4050 एमएएच की बैटरी। जानकारी दी गई है कि यह 4G फोन वॉयस ओवर एलटीई फ़ीचर को भी सपोर्ट करेगा।

 

Latest News