Yamaha ने किया R25 का ग्लोबल डेब्यू, R15 के बाद फिर से युवाओं को आकर्षित करेगी कंपनी

  • Yamaha ने किया R25 का ग्लोबल डेब्यू, R15 के बाद फिर से युवाओं को आकर्षित करेगी कंपनी
You Are HereTop Stories
Thursday, October 11, 2018-7:07 PM

ऑटो डेस्क : जापान की मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी यामाहा ने युवाओं को आकर्षित करने के लिए 2019 मॉडल YZF-R25 का ग्लोबल डेब्यू किया है। कंपनी ने मौजूदा R15 को लेकर युवाओं की लोकप्रियता को देखते हुए इस नए लाजवाब हाई परफॉर्मेंस देने वाले रेसिंग बाइक को पेश कर दिया है। इसे तीन रंगों के ऑप्शन में लाया गया है, जिनमें यामाहा रेसिंग ब्लू, मैट ब्लैक व मैट रेड शामिल हैं। फिलहाल, इसकी कीमत को लेकर जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन अगले साल इसके भारत में उपलब्ध होने की उम्मीद है। इस दौरान कंपनी ने नए R3 को भी शोकेस किया है।

PunjabKesari

R1 के जैसा लाजवाब डिजाइन

यामाहा ने 2019 मॉडल R25 को एयरोडायनेमिक बॉडी डिजाइन पर आधारित तैयार किया है और इसकी लुक को काफी हद तक कंपनी के सुपरबाइक R1 के जैसा ही रखा है। इसी वजह से यह काफी पावरफुल व स्पोर्टी दिख रही है। स्पिलिट्स सीट्स के साथ बाइक में LED हेडलैम्प्स व LCD डिस्प्ले को लगाया गया है, जो चालक तक सभी तरह की जरूरी व सटीक जानकारी को पहुंचाने में मदद करती है। इसका वजन 166 किलोग्राम है।

PunjabKesari

इंजन स्पेसिफिकेशन्स

YZF-R25 में 250cc का पैरेलल ट्विन लिक्विड कूल्ड इंजन लगा है जो 12,000 rpm पर 35.5 hp की पावर व 22.6 Nm का टार्क पैदा करता है। इस इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। 

PunjabKesari

दो वर्जन्स में होगा उपलब्ध

आरामदायक सफर के लिए बाइक के रियर में मॉनोशॉक को लगाया गया है, वहीं फ्रंट में कंपनी ने अपसाइड डाउन फॉक्स दिए हैं। ब्रेकिंग की बात की जाए तो इसके फ्रंट में सिंगल हाइड्रोलिक डिस्क लगी है, वहीं रियर में दी गई डिस्क ब्रेक ABS व नॉन ABS वर्जन में आएगी। उम्मीद है कि नॉन ABS वाले वर्जन की ABS वाले वर्जन से कीमत थोड़ी कम होगी। 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh