फेसबुक पर भूलकर भी न शेयर करें ऐसी चीजें, नहीं तो हमेशा के लिए ब्लॉक हो सकता है आपका अकाउंट

  • फेसबुक पर भूलकर भी न शेयर करें ऐसी चीजें, नहीं तो हमेशा के लिए ब्लॉक हो सकता है आपका अकाउंट
You Are HereGadgets
Monday, November 23, 2020-11:28 AM

गैजेट डैस्क: दुनिया की आधी से भी ज्यादा आबादी आज के समय में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक का इस्तेमाल करती है। यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर लगातार कुछ-न-कुछ शेयर करते ही रहते हैं, लेकिन कई बार यूजर्स ऐसी पोस्ट्स शेयर कर देते हैं जिसके बाद उन्हें पछताना पड़ता है। आज हम आपको इस रिपोर्ट के जरिए कुछ ऐसी ही चीजों के बारे में बताएंगे जिन्हें फेसबुक का इस्तेमाल करते समय आपको हमेशा अपने ध्यान में रखना है।

  1. फेसबुक उन यूजर्स को तुरंत ब्लॉक करती है जो हिंसा फैलाने का काम करते हैं। अगर कोई पोस्ट किसी व्यक्ति, समूहों या स्थान के खिलाफ हिंसा कराने के मकसद से शेयर की जाती है या  फिर किसी को किसी भी प्रकार की धमकी दी जाती है तो ऐसे पोस्ट को हटाए जाने के साथ ही यूजर के अकाउंट को भी फेसबुक तुरंत ब्लॉक कर देती है।
  2. फेसबुक पर अगर कोई गैर-चिकित्सीय दवाओं को खरीदने या बेचने की कोशिश करता है या इनसे जुड़ी कोई पोस्ट शेयर करता है तो उसका अकाउंट तुरंत ब्लॉक कर दिया जाता है। साथ ही यूजर के खिलाफ सख्त कार्रवाई भी की जाती है।  
  3. फेसबुक पर नफरत फैलाने वाले पोस्ट्स को भी फेसबुक पूरी तरह से हटा देती है।
  4. अगर आप फेसबुक का इस्तेमाल करते समय किसी को भी जरूरत से ज्यादा पोक करते हैं तो ऐसा करना तुरंत बंद कर दें, क्योंकि ऐसा करने से भी फेसबुक आपके अकाउंट को ब्लॉक कर सकती है।

Edited by:Hitesh

Latest News