स्मार्टवॉच खरीदने से पहले रखें इन चार बातों का खास ध्यान

  • स्मार्टवॉच खरीदने से पहले रखें इन चार बातों का खास ध्यान
You Are HereGadgets
Friday, September 11, 2020-5:38 PM

गैजेट डैस्क: अगर आप नई स्मार्टवॉच खरीदने की सोच रहे हैं तो आपको इन चार चीज़ों पर ध्यान देने की सख्त जरूरत है। कहीं, ऐसा न हो कि आप स्मार्टवॉच तो खरीद लें, लेकिन वह आपके फोन को सपोर्ट ही न करे। इसी लिए बेहतर है कि स्मार्टवॉच खरीदने से पहले थोड़ी जानकारी हासिल कर ली जाए।

1. स्मार्टवॉच खरीदने से पहले यह जरूर देख लें कि वह कौन से ऑपरेटिंग सिस्टम को सपोर्ट करती है। ज्यादा तर स्मार्टवॉचिस एंड्रॉयड और आईओएस में से किसी एक वर्जन को सपोर्ट करती हैं। ऐसे में खरीदने से पहले ध्यान दें कि आपके पास फौन कौन सा है। उसी हिसाब से स्मार्टवॉच खरीदें।

2. कम कीमत वाली स्मार्टवॉच में आमतौर पर एलसीडी डिस्प्ले ही मिलती है, वहीं एप्पल और सैमसंग OLED डिस्प्ले पैनल देती हैं। ऐसे में आप अगर बजट कैटेगरी की स्मार्टवॉच खरीदने वाले हैं तो एमोलेड डिस्प्ले वाली स्मार्टवॉच ही खोजें क्योंकि यह धूप में भी काफी बेहतर दिखती है।

3. आपको एक ऐसी स्मार्टवॉच खरीदनी चाहिए जिसमें हेल्थ और फिटनेस को लेकर कई फीचर्स दिए गए हों। स्मार्टवॉच में रनिंग, स्विमिंग और हर्ट रेट मॉनिटर जैसे फीचर्स के अलावा ऑक्सीजन मॉनिटरिंग (SpO2) फीचर को भी महत्व दें।

4. आपके लिए बेहतर होगा कि आप किसी ऐसी स्मार्टवॉच का चयन करें जिसकी बैटरी लाइफ कम-से-कम एक सप्ताह की हो। ऐसी वॉच आपको 5000 रुपये की रेंज में मिल ही जाएगी।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News