हैक हुआ Acer इंडिया का सर्वर, हैकर्स के हाथ लगा हजारों यूजर्स का डाटा

  • हैक हुआ Acer इंडिया का सर्वर, हैकर्स के हाथ लगा हजारों यूजर्स का डाटा
You Are HereGadgets
Sunday, October 17, 2021-1:59 PM

गैजेट डेस्क: अगर आप Acer कंपनी के लैपटॉप या डेस्कटॉप का इस्तेमाल करते हैं तो यह खबर खास तौर पर आपके लिए ही है। हैकर्स ने Acer इंडिया के सर्वर में सेंध लगा दी है। इस हैकिंग के दौरान हजारों ग्राहकों का डाटा लीक हो गया है। ZDNet की रिपोर्ट के मुताबिक ताइवान की कंपनी Acer ने भी डाटा लीक होने की पुष्टि कर दी है। कंपनी के प्रवक्ता का कहना है कि एसर का आफ्टर सेल्स सर्विस सिस्टम हैक हुआ है। इस डाटा लीक में एसर इंडिया के डिस्ट्रीब्यूटर और रिटेलर्स के लॉगिन डिटेल भी चोरी होने की खबर है। माना जा रहा है कि इस डाटा लीक में हैकर्स के हाथ 60 जीबी डाटा लगा है। इसमें 10,000 ग्राहकों का डाटा शामिल है जिसमें से 3,000 डिस्ट्रीब्यूटर और रिटेलर्स का डाटा बताया जा रहा है।

इस हैकिंग ग्रुप ने ली सारी जिम्मेदारी
जानकारी के मुताबिक इस हैकिंग की जिम्मेदारी डेसॉर्डन (Desorden) नाम के एक ग्रुप ने ली है। आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब एसर हैकिंग का शिकार हुई है। इससे पहले इसी साल मार्च में भी कंपनी पर साइबर अटैक हुआ था। उस दौरान REvil रैनसमवेयर के जरिए एसर पर अटैक किया गया था। हैकर्स ने चोरी हुए डाटा की वापसी के लिए फिरौती के तौर पर 50 मिलियन डॉलर की मांग की थी। हालांकि एसर ने अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं की है कि वह फिरौती की रकम हैकर को दी गई या नहीं।

गूगल की एक रिपोर्ट के मुताबिक भारत धीरे-धीरे रैनसमवेयर अटैक का गढ़ बनता जा रहा है। गूगल ने पिछले डेढ़ साल का डाटा शेयर किया है। इसमें बताया गया कि 8 करोड़ से अधिक रैनसमवेयर अटैक के सैंपल का एनालिसिस कंपनी ने किया है। इसी के आधार पर रैनसमवेयर अटैक के मामले में 140 देशों की लिस्ट में भारत का स्थान 6वें पर है।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh