H2 चिप के साथ लॉन्च हुए AirPods 4, बातचीत के दौरान खुद ही कम हो जाएगी आवाज

  • H2 चिप के साथ लॉन्च हुए AirPods 4, बातचीत के दौरान खुद ही कम हो जाएगी आवाज
You Are HereGadgets
Tuesday, September 10, 2024-5:51 AM

टेक डेस्कः एप्पल ने आज अपना नया एयरपॉड्स को लॉन्च कर दिया है। इस एयरपॉड्स में कंपनी ने कई आधुनिक फीचर्स प्रदान कराए हैं। एप्पल एयरपॉड्स 4 में आपको दमदार बैटरी मिलेगी जो आपको लंबा बैटरी बैकअप प्रदान करेगी। इसके अलावा इसमें शानदार साउंड क्वालिटी भी मिल जाएगा। नए एयरपॉड्स में एप्पल ने शानदार केस डिजाइन भी दिया हुआ है जो लोगों को काफी आकर्षित कर सकता है। 

Apple AirPods 4 की कीमत
एप्पल ने एयरपॉड्स 4 को दो वेरिएंट में पेश किया है। एक में एएनसी तकनीक है और दूसरे में एएनसी तकनीक नहीं है। बिना एएनसी तकनीक वाले मॉडल की कीमत 11 हजार रुपये है। वहीं, एएनसी तकनीक के साथ आने वाले एयरपॉड्स का दाम 15 हजार रुपये तय किया गया है। हालांकि, यह कीमत अमेरिकी के लिए है। इसका प्री-ऑर्डर आज से शुरू हो गया है और सेल 20 सितंबर से शुरू होगी।
PunjabKesari
Apple AirPods 4 की फीचर्स
एयरपॉड्स 4 में एएनसी तकनीक के साथ ही डेडिकेटिड ट्रांसपैरेंसी मोड दिया गया है। एपल ने बताया है कि यह एयरपॉड्स लोगों के कानों में सही से फिट हो जाए, इसके लिए कंपनी ने सैकड़ों लोगों के कानों में एडवांस मॉडलिंग टूल की मदद ली है और एनालिसिस करने के बाद ही डिजाइन तैयार किया है। 
PunjabKesari
एप्पल ने इसमें एच2 चिप दी है और इसकी वजह से यूजर्स को पहले से बेहतर साउंड क्वॉलिटी मिलेगी। इसके साथ ही इसमें स्पाइटिल ऑडियो, एडेप्टिव ऑडियो और कंवर्सेशनल अवेयरनेस फीचर दिए गए हैं। इस फ्लैगशिप एयरपॉड्स 4 में 30 घंटे का प्लेबैक टाइम मिलता है। साथ ही एपल इसे वायरलेस चार्जिंग क्षमता के साथ लेकर आई है। कंपनी का दावा है कि यह सिर्फ 30 मिनट में ही पूरी तरह से चार्ज हो जाते हैं। एपल ने इसे ब्लू, मिडनाइट और स्टारलाइट रंगों में पेश किया है। 

Apple AirPods 4 की स्पेशल खूबियां
एयरपॉड्स 4 में सिरी असिस्टेंस का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें शोर नहीं आएगा। एपल ने दावा किया है कि इसमें बातचीत के दौरान आवाज खुद ही कम हो जाएगी। कंपनी ने इसमें एडेप्टिप नॉयज कंट्रोल फीचर दिया है। वहीं, एयरपॉड्स प्रो में HQ चिप में मशीन लर्निग तकनीक का इस्तेमाल किया गया है। इसमें यूजर्स हेयरिंग सुरक्षा मिलेगी। इतना ही नहीं, एपल ने एयरपॉड्स प्रो में हेयरिंग टेस्ट की सुविधा भी दी है। इसकी मदद से यह पता चल जाएगा कि आपकी हेयरिंग क्षमता कैसी है।


Edited by:Pardeep