AirPods Max Headphones नए वर्जन में हुए लॉन्च, मिला यूएसबी टाइप सी पोर्ट का सपोर्ट

  • AirPods Max Headphones नए वर्जन में हुए लॉन्च, मिला यूएसबी टाइप सी पोर्ट का सपोर्ट
You Are HereGadgets
Tuesday, September 10, 2024-3:50 AM

टेक डेस्कः एप्पल के मेगा इवेंट के दौरान एयरपॉड्स मैक्स हैडफोन को भी लॉन्च किया गया है। लगभग चार साल तक बिना किसी हार्डवेयर अपडेट के बाद अब इसके नए वर्जन को उतारा गया है। एपल ने अपने प्रीमियम ओवर दी ईयर हैडफोन को लाइटिंग मोड की जगह यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिया है। 

AirPods Max Headphones स्पेसिफिकेशन्स
एयरपॉड्स मैक्स हैडफोन को कंपनी ने पांच कलर विकल्पों के साथ उतारा है। इसमें ब्लू, मिडनाइट, ऑरेंज, स्टाइलाइट और पर्पल रंग शामिल है। एपल ने इसमें सबसे बड़ा बदलाव इसके लाइटिंग पोर्ट को हटाकर किया है। एपल ने इसमें यूएसबी टाइप सी पोर्ट देकर इसे एपल के बाकी प्रोडक्ट्स के साथ खड़ा कर दिया है। इसमें आईओएस 18 के जरिए म्यूजिक, गेम और मूवी के लिए पर्सनलाइज्ड स्पेटियो ऑडियो की सुविधा दी गई है। कंपनी इसे एच 1 चिप के साथ लाई है। इसमें एक्टिव नॉयस कैंसिलेशन और ट्रांसपैरेंसी मोड जैसे फीचर्स दिए गए हैं। 

AirPods Max Headphones स्पेशल फीचर्स
एयरपॉड्स मैक्स हैडफोन आमतौर पर इस्तेमाल होने वाले हैडफोन से भारी है। यह एक केस के साथ आते हैं, इसकी वजह से हैडफोन की सेफ्टी बढ़ जाती है। कुल मिलाकर इस हैडफोन में काफी कम बदलाव देखने को मिले हैं। एपल का यह प्रोडक्ट डिजिटल क्राउन की तरह लगता है। इसमें आवाज कंट्रोल, फोन कॉल का जवाब और सिरी को वॉयस कमांड भी दी जा सकती है। कंपनी ने इसमें 40 एमएम के डायनैमिक ड्राइवर दिए हैं। इसमें एडेप्टिव ईक्यू के साथ यूजर्स को बेहतर साउंड मिलेगा। साथ ही कानों पर आसानी से रखने के लिए सॉफ्ट कुशन भी मिलता है। इस हैडफोन में थियटर साउंड एक्सपीरियंस लिया जा सकता है। कंपनी के मुताबिक, इस हैडफोन में 20 घंटे की बैटरी लाइफ दी गई है। 
PunjabKesari
AirPods Max Headphones कीमत
एपल ने एयरपॉड्स मैक्स हैडफोन के नए वर्जन को 549 डॉलर के साथ ही पेश किया है। आपको जानकारी के लिए बता दें कि एपल ने पिछली बार भी इसकी कीमत इतनी ही रखी थी। ऐसे में इसकी कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। इसका प्री-ऑर्डर आज से ही शुरू हो गया है। वहीं, इसकी उपलब्धता 20 सितंबर 2024 से शुरू होगी।


Edited by:Pardeep