Jio के बाद अब Airtel लाएगी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप्प: रिपोर्ट

  • Jio के बाद अब Airtel लाएगी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप्प: रिपोर्ट
You Are HereGadgets
Wednesday, July 8, 2020-2:41 PM

गैजेट डैस्क: हाल ही में रिलायंस जियो ने अपनी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप्प जियोमीट को लॉन्च किया है। इसके बाद अब खबर है कि एयरटेल भी अपनी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप्प को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। रिपोर्ट में बताया गया है कि Airtel किसी इंटरप्राइजेज ग्रेड प्रोडक्ट की लॉन्चिंग करने की तैयारी में है।

आपको बता दें कि एयरटेल डाटा सिक्योरिटी को लेकर काफी तेजी से काम कर रही है। एयरटेल अपना डाटा सर्वर भारत में रखेगी जिससे कंपनी पर लोगों का भरोसा बढ़ेगा। लीक रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि एयरटेल जल्द ही बेहतर डाटा सिक्योरिटी के लिए AES 256 एंक्रिप्शन का इस्तेमाल करने वाली है।

अब बात करते हैं जिसयोमीट एप्प की तो इस HD वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग एप्प के जरिए आप एक साथ 100 लोगों से कनेक्ट हो सकते हैं। यह एप्प गूगल प्ले स्टोर और एप्पल एप्प स्टोर के अलावा डेस्कटॉप यूजर्स के लिए भी लाई गई है। जियोमीट एप्प का इंटरफेस काफी बेहतर है यानी काफी हद तक यह जूम एप्प की तरह ही लगती है।

इस तरह करें इस्तेमाल

- इसे डाउनलोड करने के बाद आप इस एप्प पर मोबाइल नंबर या ई-मेल आईडी के जरिए रजिस्टर्ड करें।

- जियोमीट की मीटिंग में कोई भी मीटिंग कोड के जरिए शामिल हो सकता है।

- प्राइवेसी के लिए इसमें हर एक मीटिंग के लिए अलग पासवर्ड मिलेगा।

- किसी मीटिंग को ज्वाइन करने के लिए आपको Join के विकल्प पर क्लिक करना होगा। वहीं अगर आप कोई मीटिंग शुरू करना चाहते हैं तो मोबाइल नंबर डालकर ओटीपी के जरिए लॉगिन करके आप मीटिंग शुरू कर सकते हैं।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News