WiFi हॉटस्पॉट सर्विस ला रहा Airtel, फ्री मिलेगा 10GB डेटा

  • WiFi हॉटस्पॉट सर्विस ला रहा Airtel, फ्री मिलेगा 10GB डेटा
You Are HereLatest News
Saturday, April 6, 2019-11:08 AM

गैजेट डेस्कः सब्सक्राइबर्स लॉस से बचने के लिए  टेलिकॉम कंपनियां आए दिन नए-नए ऑफर्स, प्लान्स और आइडिया लेकर आती रहती हैं। इसी कड़ी में Bharti Airtel अपने सब्सक्राइबर्स के लिए WiFi Zone Service लाने वाला है। टेलिकॉम टॉक की रिपोर्ट के अनुसार एयरटेल वाई-फाई जोन सर्विस के जरिए सब्सक्राइबर्स 500 लोकेशन्स पर वाई-फाई हॉटस्पॉट से कनेक्ट हो सकेंगे। एयरटेल सबस्क्राइबर्स के लिए यह सेवा मुफ्त होगी और वे अपने द्वारा सबस्क्राइब किए हुए प्लान के मुताबिक इसका लाभ उठा सकेंगे।

शुरुआती दौर में एयरटेल ने इस सेवा को अपने प्रीपेड सब्सक्राइबर्स के लिए जारी करेगी। फिलहाल एयरटेल ने अपनी इस सेवा को कुछ लोकेशन्स उपलब्ध कराना शुरू भी कर दिया है। एयरटेल ने अपनी वेबसाइट पर उन लोकेशन्स की डीटेल को शेयर किया है जहां इस सेवा की शुरुआत की गई है। एयरटेल वाई-फाई जोन से ऐसे करें कनेक्ट एयरटेल की यह सेवा सार्वजनिक स्थानों जैसे कॉलेज, एयरपोर्ट, अस्पताल इत्यादि पर उपलब्ध होगी। अगर आप एयरटेल के वाई-फाई जोन में हैं, तो आपको अपने फोन में इंस्टॉल My Airtel ऐप में जाकर My WiFi ऑप्शन पर टैप करना होगा। इसके बाद आपको ऐप द्वारा मांगी जाने वाली परमिशन को अक्सेप्ट करना होगा। इसके अलावा आप ओटीपी के जरिए भी वाई-जोन से कनेक्ट हो सकते हैं। इसके लिए आपको वाई-फाई नेटवर्क पर साइन-इन करना होगा। यहां आपको एयरटेल यूजर का एक ऑप्शन दिखेगा। इस ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके नंबर पर एक ओटीपी आएगा।

ओटीपी वेरिफाइ होने के बाद आप इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे। एयरटेल वाई-फाई जोन के बारे में बात करते हुए कंपनी ने बताया कि इस नई सेवा में अनलिमिटेड कॉम्बो प्लान के सब्सक्राइबर्स को इस्तेमाल करने के लिए 10जीबी का डेटा दिया जाएगा जो सीधा उनके अकाउंट में क्रेडिट होगा। एयरटेल सब्सक्राइबर्स अपने लेफ्टओवर डेटा को My Airtel App या Airtel Self Care वेबसाइट पर चेक कर सकते हैं। एयरटेल द्वारा दिया जाने वाला 10जीबी फ्री वाई-फाई डेटा पहले से तय की गई वैलिडिटी के साथ आता है। यह वैलिडिटी यूजर्स के प्रीपेड प्लान के मुताबिक अलग-अलग हो सकती है। फिलहाल एयरटेल की इस सेवा को दिल्ली, कर्नाटक, पुणे और हैदराबाद के कई लोकेशन पर शुरू किया जा चुका है और बताया जा रहा है कि एयरटेल जलद ही इस सेवा का विस्तार करते हुए अन्य लोकशन्स पर भी उपलब्ध करा देगी।


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha