Amazon ने शुरू की Pay Later सर्विस, उधार ले सकते हैं 60 हजार तक का सामान

  • Amazon ने शुरू की Pay Later सर्विस, उधार ले सकते हैं 60 हजार तक का सामान
You Are HereGadgets
Thursday, April 30, 2020-6:34 PM

गैजेट डैस्क: Amazon ने अपनी Pay Later फाइनेंशियल सर्विस को आखिरकार भारत में लॉन्च कर दिया है। इसके जरिए ऐमजॉन ग्राहक जीरो-इंट्रेस्ट रेट के साथ 60 हजार रुपये तक की खरीदारी कर सकेंगे। इस सर्विस के तहत ग्राहक को ऑनलाइन वर्चुअल क्रेडिट मिल जाएगा, जिससे ऐमजॉन इंडिया पर लिस्टेड लगभग सभी प्रॉडक्ट्स खरीदे जा सकेंगे।

जानकारी के लिए बता दें कि Amazon Pay Later क्रेडिट ग्रॉसरी और यूटिलिटी बिल के लिए भी वैलिड है। इस क्रेडिट की पेमेंट को बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अगले महीने चुकाया जा सकता है। वहीं 12 महीने की EMI का विकल्प भी ग्राहकों के पास उपलब्ध होगा, लेकिन इस पर ब्याज लगेगा।

किया है Amazon Pay Later सर्विस?

यह एक फाइनैंस सर्विस है जिसके जरिए यूजर्स को ऑनलाइन शॉपिंग के लिए उधार मिलता है। कम्पनी काफी वक्त से इस सर्विस की देश भर में टैस्टिंग कर रही थी, जिसे अब शुरू कर दिया गया है।  

किस तरह लें इस सुविधा का फायदा

1. ऐमजॉन क्रेडिट के लिए आपको ऐमजॉन पे लेटर सर्विस में रजिस्टर करना होगा, जोकि अभी सिर्फ मोबाइल पर ही उपलब्ध है।

2. रजिस्टरेशन करने के बाद आप एक कम्पनी के पार्टनर के पेज पर रीडायरैक्ट हो जाएंगे। जहां Know Your Customer (KYC) डीटेल एंटर करके वन-टाइम सेटअप पूरा करने की जरूरत होगी।

3. इसके बाद आप OTP या डोरस्टेप विजिट के जरिए KYC पूरी कर सकते हैं। हालांकि लॉकडाउन के चलते अभी ऐसा संभव नहीं है।

4. KYC पूरी होने के बाद ऐमजॉन पे डैशबोर्ड में आप सब कुछ चेक कर सकते हैं। आपको बता दें कि ये सर्विस बहुत सारे फैक्टर्स पर निर्भर करती है। इसमें ऐमजॉन के पास उपलब्ध आपकी जानकारी और क्रेडिट ब्यूरो हिस्ट्री भी शामिल है।

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Latest News

Popular News