Nokia 3 स्मार्टफोन को जल्द मिलेगा एंड्रॉयड Oreo बीटा अपडेट

  • Nokia 3 स्मार्टफोन को जल्द मिलेगा एंड्रॉयड Oreo बीटा अपडेट
You Are HereGadgets
Monday, January 29, 2018-11:58 AM

जालंधरः HMD ग्लोबल कंपनी नोकिया जल्द अपने Nokia 3 स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉयड 8.0 Oreo बीटा अपडेट जारी करने वाली है। इस बात की घोषणा HMD ग्लोबल के चीफ ऑफिसर जूहो सार्विकस ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट के माध्यम से की है। उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि "#Nokia3 Beta Labs right around the corner". जिससे इस बात की ओर इशारा मिलता है कि इस स्मार्टफोन को एंड्रॉयड ओरियो अपडेट जल्दी ही मिलेगी। 

इसके अलावा सार्विकस ने ये भी जानकारी दी है कि नोकिया 2 को सीधा एंड्रॉयड 8.1 ओरियो अपडेट दिया जाएगा। बता दें कि नोकिया 6 और नोकिया 5 के लिए ये लेटेस्ट बीटा अपडेट लगभग महीने भर पहले ही कंपनी ने जारी कर दिया था। जानकारी के लिए बता दें कि नोकिया 3 फिलहाल भारत में 8,000 रूपए की कीमत के साथ ऑनलाइन बिक्री के लिए उपलब्ध है। इससे पहले ये स्मार्टफोन केवल ऑफलाइन माध्यम से ही बिक्री के लिए उपलब्ध था।

 

स्पेसिफिकेशंस की तो नोकिया 3 में 5 इंच का HD डिस्प्ले है। यह 1.3GHz क्वाड-कोर मीडिटेक MT6737 प्रोसेसर के साथ चलता है। इस डिवाइस में 2GB रैम और 16GB इंटरनल स्टोरेज है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। 

 

कैमरे की बात करें तो नोकिया 3 में फ्रंट और रियर दोनों कैमरा 8-मेगापिक्सल के साथ आता है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 2650mAh की बैटरी दी गई है। स्मार्टफोन एंड्रॉयड 7.1.1 नॉगट सिस्टम पर आधारित है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें माइक्रो USB 2.0, USB OTG, ब्लूटूथ, वाई-फाई, GPS और NFC आदि जैसी सुविधा दी  गई हैं। 


Latest News