अब आप खुद कर सकेंगे अपने आईफोन को ठीक, एप्पल ने शुरू किया सेल्फ सर्विस रिपेयर प्रोग्राम

  • अब आप खुद कर सकेंगे अपने आईफोन को ठीक, एप्पल ने शुरू किया सेल्फ सर्विस रिपेयर प्रोग्राम
You Are HereGadgets
Friday, November 19, 2021-11:52 AM

गैजेट डेस्क: एप्पल ने सेल्फ सर्विस रिपेयर प्रोग्राम लॉन्च किया है जिसके तहत ग्राहक आसानी से एप्पल के ओरिजनल स्पेयर पार्ट्स खरीद सकेंगे और अपने आईफोन या मैकबुक को खुद ही रिपेयर कर सकेंगे। आपको बता दें कि ऐसा पहली बार हुआ है जब एप्पल ने आम जनता को स्पेयर पार्ट्स उपलब्ध कराने की जानकारी दी है।

Apple ने कहा है कि उसके स्टोर की शुरुआत आईफोन 12 और आईफोन 13 की डिस्प्ले, बैटरी और कैमरा को रिपेयर करने वाले 200 पार्ट्स और टूल के साथ होगी। इस प्रोग्राम का फायदा Mac यूजर्स को भी मिलेगा। इस प्रोग्राम के तहत ग्राहकों को स्पेयर पार्ट्स उसी कीमत पर मिलेंगे जिस कीमत पर किसी मोबाइल रिपेयर स्टोर को मिलते हैं। खास बात यह है कि आप एप्पल के पुराने पार्ट्स को वापस करके कुछ डिस्काउंट भी ले सकते हैं। इस प्रोग्राम की शुरुआत अगले साल के शुरु में होगी।

इससे पहले साल 2019 में भी एप्पल ने एक इसी तरह का प्रोग्राम शुरू किया था जिसके तहत मोबाइल रिपेयर दुकान वाले एप्पल के स्पेयर पार्ट्स खरीद सकते थे। एप्पल ने बताया था कि इस प्रोग्राम के तहत 2,800 मोबाइल रिपेयर दुकान वाले जुड़े हैं, जबकि 5,000 ऑथराइज्ड रिपेयर सेंटर इसका हिस्सा बने थे।


Edited by:Hitesh

Latest News