सुरक्षा को लेकर एपल ने बरती सख्ती, App store से डिलीट किए व्हाट्सएप स्टीकर्स

  • सुरक्षा को लेकर एपल ने बरती सख्ती, App store से डिलीट किए व्हाट्सएप स्टीकर्स
You Are HereGadgets
Monday, November 19, 2018-11:45 AM

गैजेट डेस्क- हाल ही में इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स के लिए स्टिकर्स फीचर को पेश किया है जिसे एंड्रॉयड और आईओएस यूजर्स इस्तेमाल कर सकते हैं। जानकारी के मुताबिक एपल अपने एप स्टोर से सारे व्हॉट्सएप स्टीकर्स एप्स को डिलीट कर रहा है। बताया जा रहा है कि व्हाट्सएप स्टिकर्स एपल के गाइडलाइन्स को फॉलो नहीं कर रहे हैं जिसके कारण उसे यह कदम उठाना पड़ रहा है।

PunjabKesari
एपल की बयान

रिपोर्ट के मुताबिक एपल का कहना है कि एप स्टोर पर स्टिकर्स के लिए जरूरत से ज्यादा एप हो गए हैं और व्हाट्सएप स्टिकर्स को यूज करने के लिए यूजर को पहले व्हाट्सएप डाउनलोड करना होगा। कंपनी का मानना है कि किसी एप को काम करने के लिए किसी दूसरे एप की जरूरत नहीं होनी चाहिए।

व्हाट्सएप की प्रतिक्रिया

एपल के इस कदम के जवाब में व्हाट्सएप की तरफ से क्या ऐक्शन लिया जाएगा इसपर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता, लेकिन बताया जा रहा है कि आगे के अपडेट्स में व्हाट्सएप अपने एप के अंदर ही स्टिकर्स क्रिएट करने का ऑप्शन उपलब्ध करा सकता है।

PunjabKesariस्टिकर एप्स

एंड्रॉइड और iOS प्लेटफॉर्म के लिए व्हाट्सएप स्टीकर्स पिछले महीने पेश हुए थे। लांच के बाद से ही ये व्हाट्सएप स्टीकर्स काफी लोकप्रिय हो रहे हैं। भारत में भी इन व्हॉट्सएप स्टीकर्स को यूजर्स की तरफ से काफी पसंद किया जा रहा है। इसके अलावा इन स्टीकर्स में यूजर्स खुद का भी स्टीकर्स बना सकते हैं। इस वजह से इसकी लोकप्रियता और ज्यादा बढ़ रही है।


Edited by:Jeevan

Latest News