केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया एप्पल, दान किए सात करोड़ रुपए

  • केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आया एप्पल, दान किए सात करोड़ रुपए
You Are HereGadgets
Saturday, August 25, 2018-5:35 PM

जालंधर- भारी बारिश और बाढ़ ने Kerala को काफी बुरी तरह से तबाह कर दिया है। केरल में आई बाढ़ ने 417 लोगों की जान ले ली है और 8.69 लाख लोग 2,787 राहत शिविरों में आश्रय लिए हुए हैं। इसके देखते हुए दुनियाभर से लोग केरल बाढ़ पीडितों की सहायता के लिए आगे आ रहे हैं। इसी बीच अमरीकी टैक कंपनी एप्पल ने केरल की मदद के लिए सात करोड़ रुपए दान करने की घोषणा की है। इसके साथ ही एप्पल ने आईट्यून्स, एप स्टोर में "Donate" बटन को भी शामिल किया है।

PunjabKesariमर्सी कॉर्प्स इंडिया और मुख्यमंत्री राहत फंड

एप्पल ने कहा कि उसने केरल के लिए मर्सी कॉर्प्स इंडिया और मुख्यमंत्री राहत फंड में सात करोड़ रुपए का दान देने का फैसला लिया है। जिससे बाढ़ पीड़ितों की मदद हो सके। ये विस्थापितों और घरों व स्कूलों के पुननिर्माण में मदद करते हैं। 'एप्पल ने कहा कि केरल के हालात से बेहद दुखी हैं।

PunjabKesariएप स्टोर और आईट्यून्स स्टोर

एप्पल ने एप स्टोर और आईट्यून्स स्टोर के साथ अपने होम पेज पर समर्थन बैनर भी लगा रखे हैं, जिससे ग्राहक 'मर्सी कॉर्प्स इंडिया' को दान दे सकें। एप्पल ने कहा, 'हमने आइट्यून्स और एप स्टोर पर डोनेशन बटन भी एक्टिवेट कर रखा है। ये उन ग्राहकों के लिए हैं, जो अपनी मर्जी से मर्सी कॉर्प्स को दान देना चाहते हैं। इससे उन्हें दान देने में आसानी होगी।'

PunjabKesariडोनेशन

एप्पल के ग्राहक क्रेडिट और डेबिट कार्ड से पांच डॉलर, 10 डॉलर, 25 डॉलर, 50 डॉलर, 100 डॉलर या फिर 200 डॉलर तक का दान मर्सी कॉर्प्स को कर सकते हैं। बता दें कि 'मर्सी कॉर्प्स इंडिया' संस्था लोगों को जीवित रहने और उनके पुननिर्माण के लिए तत्काल मदद मुहैया कराती है।
 


Edited by:Jeevan

Latest News