अब iPhone X यूजर्स यूट्यूब पर देख सकेंगे HDR वीडियो

  • अब iPhone X यूजर्स यूट्यूब पर देख सकेंगे HDR वीडियो
You Are HereGadgets
Saturday, May 12, 2018-4:41 PM

जालंधर- अमरीकी मल्टीनेशनल कंपनी एप्पल ने पिछले साल अपना सबसे मंहगा   फोन अाईफोन X लांच किया था। वहीं अब अाईफोन X यूजर्स यूट्यूब के हाई डायनेमिक रेंज (HDR) वीडियोज़ को देख सकेंगे और यूट्यूब ने इसके लिए सपोर्ट देना शुरू कर दिया है। HDR वीडियो में ज़्यादा बेहतर कलर दिया जाता है और यह कई तरह के स्क्रीन साइज में भी क्वालिटी वीडियो प्लेबैक की सुविधा देता है। बता दें कि यूट्यूब पर 'द एचडीआर चैनल' जैसे प्लेटफार्म हैं, जो iOS के लिए एचडीआर वीडियो मुहैया करता है।

 

PunjabKesari

 

एप्पल ने एचडीआर सपोर्ट पिछले साल जारी किया था और आईफोन X में 'सुपर रेटिना' डिस्पले दिया था। यह पहला एचडीआर OLED डिस्पले है जिसे एप्पल के किसी स्मार्टफोन में  नहीं दिया गया है। इसके अलावा रिपोर्ट में कहा गया कि एप्पल टीवी 4k के आईट्यून्स मूवी स्टोर पर चुनिंदा फिल्में के साथ-साथ 4k टेलीविजन सेट्स के साथ पेयर करने पर 4k, HDR10 और डॉल्बी विजन को सपोर्ट करती है।

 

बता दें कि फिलहाल कुछ एंड्रॉयड यूज़र्स भी HDR का लुत्फ अपने मोबाइल फोन पर उठा सकते हैं, जिसमें गैलेक्सी S8, पिक्सल, LG, V30 और एक्सपीरिया XZ प्रीमियम शामिल है। दूसरी तरफ अाईओएस पर यह फीचर लेटेस्ट आईपैड प्रो पर काम नहीं कर रहा है। 
 


Latest News