नए iOS अपडेट में एप्पल के डाउनटाइम कस्टमाइजेशन में होगा बड़ा बदलाव

  • नए iOS अपडेट में एप्पल के डाउनटाइम कस्टमाइजेशन में होगा बड़ा बदलाव
You Are HereLatest News
Tuesday, January 29, 2019-6:55 PM

गैजेट डेस्कः Apple के हाल ही में जारी किए गए IOS 12.2 से उसके डाउनटाइम फीचर में कुछ नई बातें जुड़ गई हैं। इससे यूजर्स स्क्रीन टाइम फीचर को रोज सेट करने की जगह एक हफ्ते के लिए एडजस्ट कर सकेंगे। वहीं, इसके जरिए यूजर कुछ एप्प को चलाने या उन्हें बंद करने का समय अपनी जरूरत के हिसाब से तय कर सकेंगे। यह फीचर अपने आप यूजर के तय किए समय के मुताबिक एप्प को चालू या बंद कर देगा। इसके अलावा IOS 12.2 से एप्पल के AirPods 2 को वॉइस कमांड देने वाले Hey Siri फीचर में भी बड़ा बदलाव आ जाएगा।  

PunjabKesari

Siri का भी आएगा अपडेटेड वर्जन
जानकारी के लिए बता दें कि AirPods 2 में  iOS 12.2 अपटेड दिया जाएगा। इसमें Siri एक ऐसा फीचर है जिससे बिना फोन को टच किए कॉल किए जा सकते हैं या मैसेज भेजे जा सकते हैं। यह एप्पल यूजर्स में बहुत ही पॉपुलर है। अब एप्पल इसका अपडेटेड वर्जन लाने जा रही है। इस वर्जन में यूजर इसे डाउनटाइम शेड्यूल में कस्टमाइज कर सकेंगे यानी अपनी जरूरत के हिसाब से इसकी टाइमिंग और फंक्शन्स को सेट कर सकेंगे। 

PunjabKesari

शेड्यूल सेटिंग में बदलाव
डाउनटाइम एक iOS फीचर है जो सभी iCloud सर्विसेस के साथ काम कर सकता है। इससे यूजर अपने डिवाइस पर एप्प और फोन कॉल का शेड्यूल सेट कर सकता है। iOS 12.2 ऑपरेटिंग सिस्टम में यूजर कस्टम डाउनटाइम को एक दिन या पूरे सप्ताह के लिए सेट कर सकता है। जानकारी के लिए बता दें कि iOS के पहले वाले वर्जन में Downtime schedule को रोज ही सेट करना पड़ता था। 

PunjabKesari

होंगे कई लेटेस्ट फीचर
इस फीचर को पहले iOS 12.2 के पहले beta वर्जन के साथ दिया गया है जो पिछले हफ्ते ही रिलीज हुआ। इसमें कई लेटेस्ट चीजें शामिल की गई हैं, जिनमें स्क्रीन मिरर आइकॉन के साथ कंट्रोल सेंटर है और एप्पल वैलेट यूजर इंटरफेस के साथ मैप पर एयर क्वालिटी इंडेक्स भी दिया गया है। फिलहाल, इसकी लॉन्चिंग डेट की जानकारी नहीं दी गई है।    


 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Jeevan