WWDC 2018 Live: एप्पल की वार्षिक डेवलपर कॉन्फ्रेंस का हुआ आगाज

  • WWDC 2018 Live: एप्पल की वार्षिक डेवलपर कॉन्फ्रेंस का हुआ आगाज
You Are HereTop Stories
Tuesday, June 5, 2018-12:45 AM

जालंधर : एप्पल की वार्षिक डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC 2018) का आगाज हो गया है। सैन जोस, कैलिफोर्निया के मैकनेरी कन्वेंशन सेंटर में आयोजित हो रहे इस इंवेट में एप्पल सीईओ टिम कुक ने नया ऑपरेटिंग सिस्टम iOS12 रिलीज किया है। वहीं एप्पल ने अपने पर्सनल असिस्टेंट में अहम बदलाव किए हैं। 


 

PunjabKesari

Apple WWDC 2018 Event Pic

 

1. एप्पल ने रिलीज किया iOS 12, बेहतर परफॉर्मेंस के साथ फास्ट स्पीड का दावा

PunjabKesari

- एप्पल की वार्षिक डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC 2018) का आगाज हो गया है। इस इवेंट को 4 से 8 जून तक सैन जोस, कैलिफोर्निया के मैकनेरी कन्वेंशन सेंटर में आयोजित किया जा रहा है। इस इवेंट में एप्पल ने सबसे पहले अपने  iOS 12 रिलीज़ किया है। माना जा रहा है कि इसमें उन सभी खामियो को ठीक किया गया है जो आमतौर पर iOS 11 में यूजर्स की समस्या बनी हुई थी। 


यूजर्स को मिलेगी बेहतर परफोर्मेंस
एप्पल ने दावा किया है कि इससे बेहतर परफॉर्मेंस तो मिलेगी ही साथ ही यूजर्स अपनी मौजूदा एप्पल डिवाइस पर ही फास्ट स्पीड का आनंद उठा सकेंगे। इसे  iOS 11 पर काम करने वाली सभी डिवाइसिस पर उपलब्ध किया जाएगा। 


बढ़ेगी बैटरी लाइफ
iOS 12 में CPU के स्लो काम करने की समस्या को ठीक किया गया है वहीं एप्पल ने बताया है कि इससे एप्पल डिवाइसिस की बैटरी लाइफ भी बढ़ेगी। फिलहाल इसे कब तक उपलब्ध किया जाएगा इसकी जानकारी नहीं दी गई है।

 

PunjabKesari

2. एप्पल ने किए अपने पर्सनल असिस्टेंट में अहम बदलाव

iOS ऑपरेटिंग सिस्टम के लिए बनाए गए पर्सनल असिस्टेंट Siri  में भी कई सुधारों को शामिल किया गया है। एप्पल का यह पर्सनल असिसटेंट आपको किसी भी प्रश्न को लेकर सुझाव भी देगा जिससे आपको डिवाइस को चलाने में और भी आसानी होगी। इसके अलावा आप "Add to Siri" बोल कर अपने ट्रैवल प्लान्स को भी सेव कर पाएंगे। 

PunjabKesari

 

3.Apple News में किया गया अहम बदलाव

एप्पल ने अपनी न्यूज में इस बार नेविगेशन और ब्राउजिंग के लिए विजेट एड शामिल किए हैं। इसके अलावा एप्पल न्यूज़ में स्टोक्स को शामिल किया गया है जिससे इनवैस्टर बिजनेस से जुड़ी स्टोरीज को पढ़ पाएंगे। वहीं iPad में नई स्लाइडबार भी देखने को मिलेगी। 



ऑगमेंटेड रियलिटी ARKit 2
एप्पल 3D कंपनियों के साथ मिलकर ऑगमेंटेड रियलिटीपर काम कर रही है। इवेंट में एप्पल ने AR अनुभव को बेहतर करने के लिए क्रिएटिव क्लाउड पेश किया जो आगुमेंटिड रियालिटी  (Augmented reality) में भी एडिटिंग को सम्भव करेगा। 

 

PunjabKesari

 

4. योगा के लिए नए वर्कआउट मोड के साथ एप्पल ने रिलीज़ किया watchOS 5 

केविन लिंच ने Watch OS के बारे में बताया। नए ओएस में कई नए फीचर्स एड किए गए हैं। जैसे इसमें योगा फीचर एड किया गया है। नए ओएस में वॉकी-टॉकी फीचर दिया गया है। जिसके जरिए यूजर वाई-फाई या इंटरनेट कनेक्शन के जरिए अपने दोस्तों से बात कर सकते हैं। सिरी वॉच फेस का नया फीचर जोड़ा गया है। सिरी शॉर्टकट का फीचर एपल वॉच में भी दिया गया है। यूजर अब थर्ड पार्टी ऐप्स भी एपल वॉच में इस्तेमाल कर सकते हैं। 

 

 

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!