बिक्री के लिए उपलब्ध हुअा Redmi Note 4 का Lake Blue वेरिएंट

  • बिक्री के लिए उपलब्ध हुअा Redmi Note 4 का Lake Blue वेरिएंट
You Are HereGadgets
Monday, September 4, 2017-9:54 AM

जालंधरः चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाअोमी ने अपने लोकप्रिय बजट स्मार्टफोन रेडमी नोट 4 का लेक ब्लू एडिशन भारत में उपलब्ध करा दिया है। लेक ब्लू एडिशन को भारत सरकार के स्वच्छ भारत अभियान में हिस्सेदारी के लिए कंपनी के 'झील बचाओ अभियान' के तहत लांच किया गया है। नया लेक ब्लू वेरिएंट कंपनी के लेटेस्ट प्रोजेक्ट ‘Wake the lake’ अभियान का हिस्सा है। इस अभियान के तहत, हर डिवाइस की बिक्री से होने वाले एक हिस्से को स्वच्छ भारत अभियान के सपोर्ट के लिए दिया जाएगा।

 

जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने हाल ही में दावा किया था कि लांच के छह महीने के अंदर ही शाओमी ने 50 लाख से ज़्यादा रेडमी नोट 4 स्मार्टफोन बेचे हैं।. आईडीसी के दूसरी तिमाही के डेटा के अनुसार, रेडमी नोट 4 भारतीय स्मार्टफोन इंडस्ट्री के इतिहास में एक तिमाही में सबसे ज़्यादा बिकने वाला स्मार्टफोन है।

 


कीमत और उपलब्धताः

कीमत की बात करें तो भारत में शाओमी रेडमी नोट 4 लिमिटेड एडिशन लेक ब्लू वेरिएंट की कीमत 12,999 रुपए होगी। याद रहे कि भारत में ओरिजिनल शाओमी रेडमी नोट 4 के तीन वेरिएंट  लांच किए गए थे। इससे पहले यह फोन गोल्ड, डार्क ग्रे और ब्लैक कलर वेरिएंट में मिलता है। यह फोन सोमवार दोपहर 12 बजे मीडॉटकॉम, फ्लिपकार्ट और मीहोम पर खरीदने के लिए उपलब्ध होगा।

 

स्पेसिफिकेशन और फ़ीचरः

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इसमें 5.5 इंच (1920 x 1080 पिक्सल) फुल एचडी 2.5डी कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले है। फोन में स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर का इस्तेमाल हुआ है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 506 जीपीयू है। फोन में हाइब्रिड सिम स्लॉट है, यानी दूसरा सिम स्लॉट एसडी कार्ड स्लॉट की भी भूमिका निभाएगा। यूज़र 128 जीबी तक का माइक्रोएसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकेंगे।

 

कैमराः

कैमरे की बात करें तो इसमें 13 मेगापिक्सल का है जो एफ/2.0 अपर्चर, डुअल-टोन एलईडी फ्लैश व पीडीएएफ से लैस है। सेल्फी के शौकीनों के लिए अपर्चर एफ/2.0, 85-डिग्री वाइड एंगल लेंस के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा है। फोन फिंगरप्रिंट सेंसर व इन्फ्रारेड सेंसर के साथ आता है। फोन का डाइमेंशन 151x76x8.35 मिलीमीटर और वज़न 175 ग्राम है। फोन को पावर देने के लिए इसमें  4100 एमएएच की बैटरी है। 

 

कनेक्टिवि‍टी फीचर्सः

क्नेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE, wi-fi, Bluetooth, GPS,Micro-USB दिया गया है। फोन सभी डिवाइस से क्नेक्ट हो जाने वाला रिमोट सेंसर फीचर से लैस है। 
 


Latest News