बिना इंटरनेट का इस्तेमाल किए ऐसे साझा करें लोकेशन, ये है तरीका

  • बिना इंटरनेट का इस्तेमाल किए ऐसे साझा करें लोकेशन, ये है तरीका
You Are HereLatest News
Friday, April 19, 2019-4:29 PM

गैजेट डैस्कः लोकेशन बताने के लिए बहुत से लोग ग्लोबल पॉजिशनिंग सिस्टम (जीपीएस) का सहारा लेते हैं क्योंकि इंटरनेट से जीपीएस और व्हाट्सएप दोनों चलाए जा सकते हैं लेकिन, आप बिना इंटरनेट के अपनी लोकेशन दूसरे व्यक्ति को साझा कर सकते हैं। जी हां, इसके लिए सबसे पहले स्मार्टफोन पर इंटरनेट की कनेक्टिविटी न होने पर यूजर को सबसे पहले अपने फोन में गूगल मैप्स एप को खोलना होगा। इसके बाद यूजर को गूगल मैप्स पर अपनी लोकेशन जाननी होगी। इसके लिए वह कॉलोनी का नाम, ब्लॉक और आस-पास मौजूद लैंडमार्क का सहारा ले सकते हैं।

PunjabKesari

गूगल मैप्स को अपनी जरूरत के मुताबिक डाउनलोड करने के लिए पहले उस जगह का नाम सर्च करें जहां यूजर जा रहे हैं। उसके बाद नीचे डायरेक्शनl एक बॉक्स में दिखेगा, उस बॉक्स पर क्लिक करें। ध्यान रखें डायरेक्शनl के विकल्प पर नहीं उसके उसके पास बने आ रहे बॉक्स पर क्लिक कर दें। इसके बाद वह बॉक्स स्क्रीन पर ऊपर की ओर चढ़ जाएगा। यहां पर चार विकल्प में से एक डाउनलोडl का विकल्प मिलेगा, उस पर क्लिक कर दें। इसके बाद वह आपको जगह चयनित करने के लिए बॉक्स देगा, जिसमें आप जरूरत के अनुसार डाउनलोड कर सकते हैं।

PunjabKesari

गूगल मैप्स में स्क्रीन पर लाल रंग का बिन्दु आने के बाद नीचे की ओर दिए गए डायरेक्शन का इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि इसमें ध्यान देने वाली बात यह है कि गूगल मैप्स केवल उन्हीं स्थानों तक पहुंचने का रास्ता बता सकता है, जो गूगल मैप्स में पहले से सेव हैं। इस फीचर का इस्तेमाल करने से पहले हम सलाह देते हैं कि आप नई जगह जाने से पहले उस जगह का मैप्स जरूर डाउनलोड कर लें, जिसे यूजर जरूरत पड़ने पर ऑफलाइन इस्तेमाल कर सकते हैं। 

PunjabKesari

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Isha