ब्लैकबेरी Krypton स्मार्टफोन को मिला FCC सर्टिफिकेशन

  • ब्लैकबेरी Krypton स्मार्टफोन को मिला FCC सर्टिफिकेशन
You Are HereGadgets
Saturday, September 16, 2017-9:45 AM

जालंधरः TCL द्वारा इस महीने ही यह पुष्टि की गई थी कि कंपनी इस साल अक्टूबर में नया स्मार्टफोन लांच  करेगी। रिपोर्ट के मुताबिक ब्लैकबेरी के आने वाले स्मार्टफोन का नाम Krypton होगा और इस स्मार्टफोन को यूएस की फेडरेशन कम्यूनिकेशन कमिशन (FCC) द्वारा सर्टिफिकेशन प्राप्त हुआ है। ब्लैकबेरी Krypton को इस हफ्ते की शुरुआत में वाई-फाई एलायंस सर्टिफिकेशन मिला है और इसी डिवाइस में अगस्त में ब्लूटूथ SIG सर्टिफाइड किया गया था। सामने आई अफवाह में दावा किया है कि ब्लैकबेरी Krypton ऑल-टच फोन हो सकता है जो एक बड़ी बैटरी और एक durable chassis के साथ आ सकता है।

 

जानकारी के अनुसार, ब्लैकबेरी के स्मार्टफोन को Krypton नाम दिया गया है। हालांकि, यह एक नया ब्लैकबेरी DTEK सीरीज फोन के रूप में लांच होने की संभावना है, जिसमें स्मार्टफोन जैसे DTEK 50 और DTEK60 शामिल हैं। इस नए हैंडसेट को DTEK 70 के रूप में लॉन्च किया जा सकता है, लेकिन इस दावे का समर्थन करने के लिए फिलहाल कोई ठोस सबूत सामने नहीं आया है। 

 

FCC लिस्टिंग ने यह खुलासा किया है कि Krypton का नाम BBD100-2 हैंडसेट से संबंधित है। यह चार वेरियंट में से एक है जिसे वाई-फाई एलायंस द्वारा अनुमोदित किया गया था। फोन के शेष मॉडलों की संख्या BBD100-1, BBD100-3 और BBD100-6 है। CrackBerry वेबसाइट पर दी गई जानकारी के अनुसार, Krypton के बाहरी और आंतरिक फोटो, टेस्ट सेटअप इमेज और यूजर मैनुअल TCL से कुछ समय के लिए गोपनीयता समझौते द्वारा संरक्षित हैं। 


 
रिपोर्ट के अनुसार ब्लैकबेरी Krypton स्मार्टफोन में आॅल टच डिसप्ले होगा। इसमें 1920 x 1080 पिक्सल रेजल्यूशन के साथ फुल एचडी सपोर्ट दिया गया है। हालांकि इसके स्क्रीन आकार के बोर में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है। किंतु उम्मीद है कि इसमें 5.2-इंच और 5.5-इंच का डिसप्ले हो सकता है और डिसप्ले के नीचे फिंगरप्रिंट स्कैनर होने की उम्मीद है।


ब्लैकबेरी Krypton स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट पर पेश हो सकता है। इसमें 4जीबी रैम होने की उम्मीद है। यह एंड्रायइ 7.0 नॉगट पर कार्य करेगा। इसमें अन्य फीचर के तौर पर ब्लैकबेरी Hub और DTEK जैसे सिक्योरिटी फीचर्स उपलब्ध होंगे। यह स्मार्टफोन आईपी67 सर्टिफाइड होगा। इसमें पावर बैकअप के लिए 4,000एमएएच की बैटरी हो सकती है। 
 


Latest News