चार्जिंग के दौरान JioPhone में हुआ ब्लास्ट

  • चार्जिंग के दौरान JioPhone में हुआ ब्लास्ट
You Are HereGadgets
Monday, October 23, 2017-5:08 PM

जालंधरः आज तक आपने सैमसंग और एप्पल स्मार्टफोन में बैटरी फटने की समस्याओं के बारे में सुना होगा। लेकिन अब जियो फोन के फटने की खबर सामने आई है। फोन रेडार की एक रिपोर्ट के मुताबिक, कश्मीर में JioPhone के एक युनिट में आग लग गई और फोन का पिछला हिस्सा पूरी तरह से पिघल गया। हालांकि रिर्पोट में यह नहीं बताया गया कि यह फोन किसका था। बता दें कि यह सारी घटना कश्मीर में घटित हुई है। 

 

कहा जा रहा है कि यह घटना बैटरी में चार्जिंग के दौरान फटने से हुई है। अब यहां कई सवाल भी खड़े हो जाते हैं। क्योंकि अगर यह घटना बैटरी के फटने से हुई होती तो बैटरी भी बुरी तरह से क्षति ग्रस्त होती लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं लग रहा है क्योंकि बैटरी तो इस तस्वीर में सही नजर आ रही है।

 

कंपनी का बयान

इस मामले को लेकर जियो कंपनी ने कहा है कि, “इस घटना को लेकर हमें सूचित किया गया है। हमारी प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि यह जानबूझकर तोड़फोड़ का मामला है। इस डिवाइस को नुकसान जानबूझ कर पहुंचाया गया है। हम आगे की जांच के आधार पर उपयुक्त कार्रवाई करेंगे।” 

 

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि “सभी JioPhones को वैश्विक मानकों को ध्यान में रखकर मैन्युफैक्चर और डिजाईन किया जाता है। एक हर एक डिवाइस को कड़ी गुणवत्ता प्रक्रिया से गुजरना होता है, तब जाकर एक डिवाइस बाजार में लाया जाता है।” 


Latest News