Boxing की ट्रेनिंग देने के काम आएगा पहला पर्सनल ट्रेनर (देखें वीडियो)

  • Boxing की ट्रेनिंग देने के काम आएगा पहला पर्सनल ट्रेनर (देखें वीडियो)
You Are HereGadgets
Wednesday, April 4, 2018-11:26 AM

वर्ल्ड लैवल फाइटिंग तकनीक सिखाएगी यह मशीन

जालंधर : बॉक्सिंग सीखने के लिए अधिकतर लोग पंचिंग बैग्स का उपयोग करते हैं। इन बैग्स से सामने वाले व्यक्ति को कैसे हिट करना है इसे तो सीखा जा सकता है लेकिन पूरी तरह व्यक्ति को ट्रेंड करने में ये असमर्थ हैं। इसी बात पर ध्यान देते हुए बॉक्सर को ट्रेंड करने के लिए पहला पर्सनल ट्रेनर बनाया गया है जो पंच मारने पर उसे पहले ही डिटैक्ट कर पंचिंग बैग की दिशा बदल देगा जिससे आपको रिंग में व्यक्ति के साथ बॉक्सिंग करने का अनुभव मिलेगा। BotBoxer नामक इस मशीन को जर्मनी की स्काईटैक इंटरैक्टिव कम्पनी द्वारा तैयार किया गया है। कम्पनी ने इसे आपका ट्रेनर, पार्टनर व ओपोनैंट बताया है यानी यह वर्ल्ड लैवल बॉक्सर की तरह आपको ट्रेंड करने में समर्थ है। 

 

मशीन में लगा मोशन रिकग्निशन सिस्टम
BotBoxer में कम्पनी ने खास हाई स्पीड कम्प्यूटर विजन सिस्टम व मोशन रिकग्निशन सिस्टम लगाया है जो बॉक्सर द्वारा हिट करने पर उसे डिटैक्ट करता है व मूविंग बैग पर टच होने से पहले ही प्रतिक्रिया देते हुए उसे मूव करवा देता है जिससे आपको रिंग में ही ट्रेनिंग करने का अनुभव मिलता है। 

19 इंच की टचस्क्रीन डिस्प्ले
हर सैशन के बाद इसमें लगी 19 इंच साइज की टच स्क्रीन डिस्प्ले यूजर को परफार्मैंस से जुड़े स्टैटिस्टिक्स को शो करती है। इसके अलावा इस डिस्प्ले पर यूजर को यह भी पता लगता है कि इसे इम्प्रूव करने के लिए उसे और मेहनत करने की जरूरत पड़ेगी। 

 

मल्टीपल लैवल्स 
इस मशीन में कई मल्टीपल लैवल्स दिए गए हैं जिन्हें एक के बाद एक बढ़ाने पर मूविंग बैग और भी तेजी से पंचिस को रिएक्ट करेगा जिससे ट्रेनिंग को और भी बेहतर बनाया जा सकेगा। 

PunjabKesari

 

फ्री ट्रेनिंग मोड
खास तौर पर कम्पनी ने इसमें फ्री ट्रेनिंग मोड दिया है जो फ्रैशर व फाइटिंग टैक्नीक न जानने वाले व्यक्ति को इसका उपयोग करने में मदद करता है। कम्पनी ने बताया है कि इसे सबसे पहले जून महीने में 19,995 डॉलर (लगभग 12 लाख 44 हजार रुपए) कीमत के साथ उपलब्ध किया जाएगा वहीं कुछ देशों में इसकी कीमत 24,900 डॉलर (लगभग 16 लाख 18 हजार रुपए) होने का भी अनुमान है। इसकी शिपमैंट्स सितम्बर के महीने से शुरू की जाएंगी। 


Latest News