Bugatti ने बच्चों के लिए बनाई खास इलैक्ट्रिक कार, कीमत 26 लाख

  • Bugatti ने बच्चों के लिए बनाई खास इलैक्ट्रिक कार, कीमत 26 लाख
You Are HereGadgets
Wednesday, July 29, 2020-1:56 PM

ऑटो डैस्क: पिछले साल बुगाटी ने अपनी 110वीं वर्षगांठ पर कहा था कि कंपनी जल्द नई बुगाटी बेबी 2 कार लाएगी जिसका उस समय 3डी प्रिंटेड मॉडल भी शो किया गया था। अब बुगाटी की बेबी 2 कार के प्रोडक्शन मॉडल को पेश कर दिया गया है। कंपनी का कहना है कि इसके सिर्फ 500 यूनिट्स ही लाए जाएंगे जोकि सभी पहले से ही बिक चुके हैं।

PunjabKesari

रेट्रो डिजाइन

बुगाटी बेबी 2 कार के डिजाइन को साल 1927 की बुगाटी बेबी टॉय कार से प्रेरित बनाया गया है। बुगाटी बेबी 2 में रिमूवेबल लिथियम आयन बैटरी, लिमिटेड-स्लिप डिफरेंशियल तथा रीजनरेटिव ब्रेकिंग दी गई हैं। बुगाटी बेबी 2 की शुरूआती कीमत 30,000 यूरो यानि करीब 26.6 लाख रुपये है और यह 58,500 यूरो यानि 50.7 लाख रुपये तक जाती है। सारे 500 के 500 मॉडल पहले ही बिकने के बावजूद कंपनी ने इसकी बुकिंग जारी रखी है ताकि अगर कोई ग्राहक कैंसल करता है तो किसी दूसरे की ख्वाहिश पूरी हो सके।

PunjabKesari

तीन वेरेंट्स में आएगी यह बेबी कार

आपको बता दें कि बुगाटी बेबी 2 कार बुगाटी टाइप 35 पर आधारित है जोकि दुनिया की सबसे सफल रेसिंग कारों में से एक है। बुगाटी बेबी 2 को तीन वेरिएंट बेस, विटेस व पुर सैंग में लाया गया है, इसके बेस मॉडल की अधिकतम गति 45 किलोमीटर/घंटा है और यह एक बार फुल चार्ज हो कर 25 किलोमीटर जितना चल सकती है। वहीं बुगाटी बेबी 2 विटेस व पुर सैंग की टॉप स्पीड 70 किलोमीटर प्रति घंटा है और यह एक बार चार्ज हो कर 50 किलोमीटर की रेंज देती है।

PunjabKesari

अल्युमिनियम से तैयार की गई यह 2.8 मीटर लंबी कार

इस कार को अल्युमिनियम से तैयार किया गया है। यह कार 2.8 मीटर लंबी व 1 मीटर चौड़ी है। इसका वजन बिना ड्राईवर के 230 किलोग्राम है।

PunjabKesari

बच्चों को मिलेगी खास क्लब की मेम्बरशिप

बुगाटी बेबी 2 कार खरीदने वाले सभी लोगों को लिटिल कार क्लब की मेम्बरशिप मिलेगी, इसकी मदद से उनके बच्चे व पोते प्रसिद्ध मोटर रेसिंग सर्किट में कार चला सकेंगे।

PunjabKesari

 


यहाँ आप निःशुल्क रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं, भारत मॅट्रिमोनी के लिए!Edited by:Hitesh

Popular News