Bugatti ने अनवील की अपनी 40 करोड़ रुपए की यह सुपरकार

  • Bugatti ने अनवील की अपनी 40 करोड़ रुपए की यह सुपरकार
You Are HereGadgets
Monday, August 27, 2018-10:07 AM

ऑटो डेस्क- अपनी हाई परफॉर्मेंस कारों को लेकर जानी जाने वाली फ्रेंच कार निर्माता कम्पनी Bugatti ने अपनी एक नई सुपरकार का खुलासा किया है। फ्रेंच रेसिंग ड्राईवर व दो बार के टरागा फ्लोरियो विजेता अल्बर्ट डिवो के नाम पर इस कार का नाम Bugatti Divo रखा गया है। डिवो ने टाइप 35 बुगाति कार में कई रेस जीती थी।  कंपनी ने अपनी इस कार में बेहद दमदार इंजन दिया है। बता दें कि इस सुपरकार की कीमत 5.8 मिलियन डॉलर (लगभग 40 करोड़ रुपए) है। जानते हैं इस कार के बारे में...

PunjabKesari
कंपनी के अधिकारी का बयान

बुगाति के प्रेसिडेंट स्टीफन विंकेलमैन ने कहा कि आज तक एक आधुनिक बुगाति ने हाई परफोरमेंस, स्ट्रेट लाइन डायनेमिक्स और लक्जरियस कंफर्ट के बीच एक परफेक्ट बैलेंस दिया है। हाइपर ग्रैंड टूरर बुगाति चिरोन की तुलना में डिवो का ज्यादा फोकस ड्राइविंग डायनेमिक्स पर है। कंपनी ने बताया है कि इसकी सभी 40 यूनिट ऑलरेडी सोल्ड हो गई है।

PunjabKesariदमदार इंजन

कार में 8 लीटर का क्वाड-टर्बो डब्ल्यू 16 इंजन इंजन दिया गया है जोकि1500 हॉर्सपॉवर को पैदा कर चारों पहियो तक पहुंचाता है। इस कार के इंजन को 7 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है।

PunjabKesariकंपनी ने बताया है कि इस दमदार इंजन के चलते यह 0-100kph की स्पीड महज 2.4 सेकंड में पकड़ लेती है। वहीं इस कार की टॉप स्पीड 236 mph है। 

PunjabKesari
केबिन 
कार के केबिन में नई और आरामदायक सीटें, नया डिजाइन वाला बेहतरीन स्टीयरिंग व्हील शामिल किया गया है। इसके साथ ही कार के अंदरुनी हिस्सों में नई पेंट स्कीम को शामिल किया गया है जो इसे काफी अाकर्षक बना रही है। 

PunjabKesari

 

 


Edited by:Jeevan

Latest News