Canon अपने नए कैमरों में शामिल कर रही है AI टेक्नोलॉजी

  • Canon अपने नए कैमरों में शामिल कर रही है AI टेक्नोलॉजी
You Are HereGadgets
Tuesday, April 24, 2018-4:28 PM

जालंधर- जापानी कैमरा निर्माता कंपनी कैनन अपने कैमरों ‘कृत्रिम बुद्धिमत्ता’ (एआई) तकनीक को शामिल कर रही है। इस तकनीक को अपने कैमरों में शामिल करने के कारण को बताते हुए कंपनी ने बताया कि युवाओं को ध्यान में रखकर एआई तकनीक को शामिल किया जा रहा है, क्योंकि आज के युवा तस्वीरों/वीडियो को जल्द सोशल मीडिया पर डालना चाहते हैं और उनसे एक प्रभाव पैदा करना चाहते हैं।

 

कैनन इंडिया के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी काजुताडा कोबायाशी ने आईएएनएस से कहा, “बात जब कैमरों में एआई डालने की आती है, तो हम बिल्कुल सही रास्तों पर हैं। हमारे 80 सालों का अनुभव हमें नए चलन को शुरुआत में पकड़ने में मदद करता है, चाहे वह चिप हो, डिजायन हो, स्मार्ट प्रणाली या नियंत्रण हो। इन सबमें आगे रहने की कुंजी सॉफ्टवेयर का विकास है।”

 

वहीं गूगल ने एक नया ‘क्लिप्स’ कैमरा लांच किया है और यह एक ऐसा कैमरा है, जो एआई के प्रयोग से यह भांप लेता है कि कब तस्वीरें या वीडियो लेनी है। इसके साथ ही कैनन इंडिया ने भी युवाओं के लिए ‘ईओएस एम50’ लांच किया है, जो एक मिररलेस कैमरा है। इसमें ‘डिजिक 8’ इमेज प्रोसेसर है ताकि तस्वीरों की गुणवत्ता बेहतर हो तथा यह 4के मूवी शूटिंग क्षमता से लैस है।


Latest News